आज की हो बड़ी खबरें, जिन पर रहेंगी सबकी नजरें

सेंट्रल छत्तीसगढ़ ब्यूरो रिपोर्ट :-


पीएम करेंगे ग्लोबल वीक का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को भारत ग्लोबल वीक का उद्घाटन करेंगे. इसके बाद करीब 1.30 बजे प्रधानमंत्री मोदी अपना संबोधन देंगे.

NEWS TODAY 09 JULY

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

आज 12 बजे MHRD मंत्री रहेंगे लाइव

मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल 9 जुलाई दोपहर 12 बजे लाइव रहेंगे. वे ‘कोविड -19 के खतरे को शिक्षा के एक नए मॉडल में बदलना’ विषय पर चर्चा करेंगे.

NEWS TODAY 09 JULY

मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल

कोविड 19 के मुद्दों पर चर्चा करेगा IMA

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) Covid19 से संबंधित मुद्दों पर दोपहर 1 बजे वेबिनार के माध्यम से चर्चा करेगा.

NEWS TODAY 09 JULY

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन

उपराज्यपाल को चेयरपर्सन बनाने वाले मामले में सुनवाई

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण का चेयरपर्सन बनाने वाले कानून को चुनौती देने वाली याचिका पर आज दिल्ली हाईकोर्ट सुनवाई कर सकती है.

NEWS TODAY 09 JULY

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल

मरकज मामले में 28 नागरिकों की साकेत कोर्ट में पेशी

तबलीगी मरकज मामले में 8 देशों के 28 नागरिकों को गुरुवार को साकेत कोर्ट में पेश किया जा सकता है. बता दें कि ये सभी नागरिक मरकज मामले में शामिल हैं.

NEWS TODAY 09 JULY

साकेत हाईकोर्ट

दिल्ली हाईकोर्ट में सुनावाई

दिल्ली में मानसिक रूप से बीमार और बेघर लोगों का कोरोना टेस्ट कराने के दिशा-निर्देश जारी करने की मांग पर आज हाईकोर्ट सुनवाई कर सकती है.

NEWS TODAY 09 JULY

दिल्ली हाईकोर्ट

राज्यपाल वेबीनार को करेंगे संबोधित

तकनीकी शिक्षा में मानवीय मूल्यों को लेकर आयोजित सेमिनार को आज राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र संबोधित करेंगे. वे राजभवन से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस सेमिनार को संबोधित करेंगे.

NEWS TODAY 09 JULY

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र

पत्रकारों से चर्चा करेंगे सीएम त्रिवेंद्र रावत

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत सुबह 11 बजे पत्रकारों से बातचीत करेंगे. इस दौरान सीएम कोरोना और दूसरे मुद्दों पर चर्चा कर सकते हैं.

NEWS TODAY 09 JULY

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत

एनआईटी के स्थायी कैंपस निर्माण मामले सुनवाई

उत्तराखंड के पौड़ी के सुमाड़ी स्थित एनआईटी के स्थायी कैंपस निर्माण मामले में आज नैनीताल हाईकोर्ट में अहम सुनवाई होगी. कैंपस के स्थायी निर्माण को लेकर कॉलेज के पूर्व छात्र जसवीर सिंह ने हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की है. पिछली सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने केंद्र और राज्य सरकार समेत एनआईटी को जवाब पेश करने के आदेश दिए थे.

NEWS TODAY 09 JULY

उत्तराखंड हाईकोर्ट

महाधिवक्ता कार्यालय में गुरुवार से काम होगा शुरू

छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के महाधिवक्ता कार्यालय में कार्यरत एक कर्मचारी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद 6 जुलाई को इसे बंद कर दिया गया था. अब आज से महाधिवक्ता कार्यालय में दोबारा कामकाज शुरू होने जा रहा है. महाधिवक्ता सतीश चंद वर्मा ने गुरुवार से सभी कर्मचारियों और लॉ ऑफिसर्स को कार्यालय आने का आदेश जारी किया है.

NEWS TODAY 09 JULY

छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट