जांजगीर-चांपा: हत्या में शामिल 3 आरोपी गिरफ्तार नाबालिग को भेजा गया बाल सुधार गृह


जांजगीर- चांपा (सेंट्रल छत्तीसगढ़़़़) साकेत वर्मा:
 जिले के पामगढ़ थाना अंतर्गत ग्राम मेंऊभाठा में जमीन विवाद के मामले में चचेरे भाई के मर्डर के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इस वारदात में एक नाबालिक भी शामिल था, जिसे बाल संप्रेक्षण गृह भेजा गया है.

दरअसल 4 जुलाई की शाम आरोपी अनिल शास्त्री ने अपने चचेरे भाई राजकुमार शास्त्री को फोन कर बुलाया और उसे शराब पिलाई. फिर लोहे की रॉड से हमला कर उसकी हत्या कर दी. शव को दफनाने में आरोपी अनिल शास्त्री के 2 दोस्तों ने भी साथ दिया.

janjgir murder news

दफन किए गए शव को निकाला गया बाहर

हत्या में शामिल था नाबालिग

मामले में खुलासे के बाद 6 जुलाई की शाम को मृतक राजकुमार शास्त्री के शव को निकलवाया गया था. मामले की जांच कर रही पुलिस ने अनिल शास्त्री समेत 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिसमें एक नाबालिग आरोपी को बाल संप्रेक्षण गृह भेजा गया है.

janjgir murder news

दोनों आरोपी गिरफ्तार

पढ़ें- कांकेर: अवैध संबंध के शक में पत्नी की हत्या कर शव को नदी में दफनाया, आरोपी पति गिरफ्तार

परिवारवालों ने बताया कि राजकुमार के वापस घर नहीं लौटने पर हर जगह उसकी तलाश की गई, लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला. इसके बाद राजकुमार के परिजनों ने आशंका जताते हुए आरोपियों से पूछताछ की. वहीं आरोपियों ने हत्या करना कबूल कर लिया. इसकी जानकारी पामगढ़ पुलिस को दी गई, जिसके बाद दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. वहीं मेंऊभाठा में दफनाए गए शव को बाहर निकाला गया.

पढ़ें- मुंगेली में हैवानियत: नाबालिग से रेप की कोशिश, विरोध जताने पर लड़की को जिंदा जलाया

प्रदेश में लगातार अपराधिक गतिविधियां सामने आ रहीं हैं. आए दिन हत्या और दुष्कर्म के मामले सामने आ रहे हैं. पुलिस की लाख कोशिशों के बाद भी इसपर लगाम नहीं लग रहा है. छत्तीसगढ़ में 1 महीने में हत्या के तकरीबन 20 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. मंगलवार 7 जुलाई को मुंगली के छिरहट्टा गांव में एक भतीजे ने मामूली विवाद में अपनी मौसी की हत्या कर दी. वहीं कोटा विधानसभा के बेलगहना चौकी में 9 साल की बच्ची से दुष्कर्म की वारदात सामने आई है. आरोपी युवक ने बच्ची के परिवार को जान से मारने की धमकी दी थी, जिसके बाद पीड़ित परिवार ने थाने में दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज कराई है.

साकेत वर्मा की रिपोर्ट