कोरबा : शार्ट सर्किट से दो दुकानों में लगी भीषण आग.. दुकान पर रखा सिलेंडर फटा.. दुकान का सामान 80 प्रतिशत जल कर हुआ खाख.. दमकल ने बड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू.

कोरबा/चोटिया 3 सितंबर 2022 ( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) : बांगों थाना क्षेत्र के चोटिया स्थित दो दुकानों में भीषण आग लगने से दुकान में रखा सामान लगभग पूरी तरह जलकर खाख हो गया। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट होना बताया जा रहा है।

चोटिया बस स्टैंड स्थित संजय जनरल स्टोर एवं आदित्य मेडिकल स्टोर के दुकान में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गई है। आग लगने पश्चात आग की लपटें गैस सिलेंडर तक पहुंच गया , जिससे जोरदार धमाका होने से दुकान पर सो रहे दुकान संचालक संजय अग्रवाल ने तत्काल इसकी सूचना 112 को दी। मौके पर 112 की टीम पहुंची तो उनके द्वारा आसपास के ग्रामीणों को एकत्र कर घटना की सूचना उच्च अधिकारियों को दी।

घटना स्थल रिहायिसी एवं चोटियां बस स्टैंड में है आसपास अन्य दुकानें संचालित है जिससे आग की फैलने की संभावना थी स्थिति को गंभीरता से लेते हुवे तत्काल स्थानीय बोरवेल एवं ट्यूबेल की सहायता से ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया। 112 कि टीम ने आग के लपटों से बचें सामानों को सुरक्षित जगह पर निकालकर बाहर रखा। जिससे कुछ फीसदी समान सुरक्षित किया जा सका परंतु आग की लपटें इतनी भयावह थी कि आग पर पूरी तरह काबू पाना संभव नहीं हो सका कुछ घंटों पश्चात फायर सर्विस कोरबा घटनास्थल पहुंची जनरल स्टोर एवं मेडिकल स्टोर में लगी आग को स्थानीय ग्रामीण एवं ERV टीम फायर सर्विस की सहायता से काफ़ी मस्साकत पश्चात् बुझाया गया उक्त घटना में दुकान में रखे 80 फ़ीसदी समान एवं दवाइयां जलकर खाख हो गई है।