कटघोरा: कुल्हाड़ी के पाशा से वारकर छोटी बहन की निर्मम हत्या…आरोपी बहन पुलिस के हिरासत में… मोबाइल की वजह से कत्ल का दावा… उठ रहे सवाल.

(सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) हिमांशु डिक्सेना :- कटघोरा थाना अंतर्गत मल्दा गांव में मामूली बात पर बहन ने अपनी ही छोटी बहन को मौत के घाट उतार दिया. हत्या की यह सनसनीखेज वारदात बीती रात की है. वारदात के दौरान घर पर दोनो बहने ही मौजूद थी. मृतका छठी कक्षा की छात्रा थी जबकि कत्ल की वारदात को अंजाम देने वाली बड़ी बहन 10वीं की छात्रा है. पुलिस की पूछताछ में उसने अपना अपराध कबूल लिया है. कटघोरा पुलिस ने बहन को हिरासत में ले लिया है. उससे कड़ाई से पूछताछ की जा रही है. हालांकि इस मामले में कई कई सवाल उठा रहे है. ग्रामीणों से हुई बातचीत में कई दूसरे तथ्य भी सामने आ रहे है जिनपर पुलिस बारीकी से तफ्तीश कर रही है.

इस बारे में बताया गया कि मल्दा के रहने वाले जगनदास महंत की तीन बेटी और एक बेटा है. बड़ी बेटी की शादी हो चुकी है. दो अन्य बेटी और एक बेटा साथ ही रहते है. कल तीज के मौके पर जगनदास अपनी पत्नी के साथ ससुराल पुटुवा गांव गया हुआ था. आज सुबह जब वह लौटा तो जानकारी मिली कि उसकी छोटी बेटी की मौत हो चुकी है. उसकी हत्या बड़ी बेटी ने ही कर दी थी. बहन ने बताया कि मोबाइल में गेम खेलने पर उनके बीच विवाद हुआ था. तैश में आकर उसने कुल्हाड़ी के पाशा से उसके सिर पर वार कर दिया जिससे उसकी मौत हो गई.

इसकी सूचना ग्राम कोटवार और मृतका के एक सम्बन्धी ने कटघोरा पुलिस को दी. मौके का मुआयना करने के बाद मर्ग कायम करते हुए पुलिस ने शव को बरामद कर लिया है. वही बड़ी बहन को भी हिरासत में ले लिया गया है.

बहन के दावे पर उठ रहे सवाल.

दूसरी तरफ इस हत्या के पीछे कथित तौर पर किसी और शख्स के शामिल होने की बात दबी जुबान कही जा रही है. दावा किया जा रहा है कि सम्भवतः देर रात कोई युवक बाइक से घटनास्थल पर पहुंचा हुआ था. ग्रामीण इस बात की तस्दीक घर के सामने एक बाइक के निशान और वहां पड़े फेस मास्क से कर रहे है. मामले में प्रेम प्रसंग से भी जोड़कर देखा जा रहा है हालांकि पुलिस ने इन तथ्यों पर जांच के बाद खुलासे की बात कही है. फिलहाल मामला साफतौर पर हत्या का है. खुद बहन ने वारदात को अंजाम देने की बात स्वीकार की है बावजूद महज मोबाइल पर गेम खेलने के विवाद पर हत्या की बात भी किसी के गले नही उतर रही है.