आज की वो बड़ी खबरें जिनपर रहेंगी आप सभी की नजरें

(सेंट्रल छत्तीसगढ़) – ब्यूरो रिपोर्ट

गणेश उत्सव आज से शुरू

आज शुरू हो रहा है गणेश उत्सव. आज घर-घर गणपति की प्रतिमा स्थापित करने की परंपरा है. पूरे देश में ये उत्सव धूमधाम से मनाया जाता रहा है, लेकिन इस बार कोरोना काल में सार्वजनिक कार्यक्रमों पर पाबंदी है.

Ganesh Utsav starts from today

गणेश उत्सव आज से शुरू

नवस्थापित कैथलैब यूनिट का ई-लोकार्पण

स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव एसीआई में नवस्थापित कैथलैब यूनिट का ई-लोकार्पण करेंगे, एसीआई में 3.5 करोड़ की कैथलैब मशीन के साथ 7 करोड़ रुपए की अन्य एडवांस मशीनें लगाई गई हैं .

Health Minister T.S. Sinhadev

स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव

सिंधिया का ग्वालियर दौरा

MP में कमल खिलाने के बाद आज पहली बार ग्वालियर पहुंचेंगे ज्योतिरादित्य सिंधिया. मेगा शो की तैयारी पूरी, आज से बीजेपी का सदस्यता अभियान शुरू हो रहा है. आज से भारतीय जनता पार्टी सिंधिया के प्रभाव वाले ग्वालियर-चंबल संभाग में बड़ा सदस्यता अभियान शुरू करने जा रही है. भाजपा का दावा है कि 22 अगस्त से लेकर 24 अगस्त तक कांग्रेस के हजारों कार्यकर्ता भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता लेंगे.

Sindhiya visits Gwalior

सिंधिया का ग्वालियर दौरा

बिहार बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक

बिहार बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक कल से शुरू हो रही है. वर्चुअल माध्यम से दो दिवसीय इस कार्यसमिति की बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, संगठन महामंत्री बीएल संतोष, बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और बिहार के चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस समेत बिहार के तमाम वरिष्ठ नेता शामिल होकर विधान सभा चुनाव जीतने का मंत्र देंगे.

Two day meeting of Bihar BJP State Working Committee

बिहार बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक

मशहूर व्यंग्यकार हरिशंकर परसाई की जयंती आज

हिंदी के मशहूर व्यंग्यकार हरिशंकर परसाई की जयंती आज है. 22 अगस्त 1924 को होशंगाबाद के जमानी गांव में उनका जन्म हुआ था. व्यंग्य को हिंदी साहित्य में एक विधा के रूप में उन्होंने पहचान दिलाई है .परसाई की पहली रचना ‘दूसरे की चमक-दमक’ नामक शीर्षक से जबलपुर से प्रकाशित होने वाले साप्ताहिक ‘प्रहरी’ में उदार उपनाम से छपी थी.

Famous satirist Harishankar Parsai

मशहूर व्यंग्यकार हरिशंकर परसाई

छत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर जारी

प्रदेश में कोरोना का कहर जारी, शुक्रवार को 819 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 7803 हो गई है. वहीं 180 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है.

Corona havoc in Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर

सूरजपुर में रोजगार कैंप

प्रदेश के सूरजपुर जिले के प्रवासी मजदूरों के लिए जनपद पंचायत में रोजगार कैम्प आयोजित होगा. सुबह 10.30 बजे से कैम्प का आयोजन किया गया है. कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए सभी का मास्क लगाना आनिवार्य है.

Employment Camp in Surajpur

सूरजपुर में रोजगार कैंप

पर्युषण पर्व आज, खुलेंगे 3 जैन मंदिर

आज से दो दिनों के लिए मुंबई के तीन जैन मंदिर खोले जाएंगे, सुप्रीम कोर्ट ने इसकी अनुमति दे दी है. लेकिन गणेश चतुर्थी और किसी अन्य मंदिर पर यह आदेश लागू नहीं होगा.

3 Jain temples to open

खुलेंगे 3 जैन मंदिर

ऑनलाइन लोक अदालत

राजस्थान में आज राज्यभर में ऑनलाइन लोक अदालत लगाई जाएगी. इसमें सिविल प्रकरणों को सुना जा सकेगा.

Online Lok Adalat

ऑनलाइन लोक अदालत

आज से शुरू होगा गुजरात ट्रांसपोर्ट की एसी बसों का संचालन

आज से गुजरात ट्रांसपोर्ट की एसी बसों का संचालन शुरू होगा , कोरोना काल के चलते स्थगित की गई बस सेवा को शुरू किया जा रहा है. निजी बसों से संचालन पर अब तक कोई फैसला नहीं आया है.

Operation of AC buses of Gujarat Transport

गुजरात ट्रांसपोर्ट की एसी बसों का संचालन