आज की वो बड़ी खबरें जिनपर रहेंगी आप सभी की नजरें..

(सेंट्रल छत्तीसगढ़) – ब्यूरो रिपोर्ट..

छत्तीसगढ़ में मनाया जाएगा तीज

देश समेत छत्तीसगढ़ में महिलाएं आज हरतालिका तीज का व्रत रख रही हैं. अखंड सौभाग्य और सुखी वैवाहिक जीवन के लिए महिलाएं तीज का व्रत रखती हैं. इस दिन महिलाएं माता गौरी की पूजा-अर्चना करती हैं. भूपेश सरकार ने त्योहार को देखते हुए महिलाओं को आने-जाने की छूट भी दी है.

Teej will be celebrated in Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ में मनाया जा रहा तीज

स्वर्गीय वामनराव लाखे की पुण्यतिथि

आज स्वतंत्रता संग्राम सेनानी वामनराव लाखे की पुण्यतिथि है. CM भूपेश बघेल उन्हें श्रद्धांजलि देंगे. स्वतंत्रता संग्राम और सहकारिता के क्षेत्र में लाखे का बड़ा योगदान रहा है, जिसके लिए आज भी उन्हें याद किया जाता है.

छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की संभावना

छत्तीसगढ़ में आज भारी बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के अधिकतर इलाकों में आकाशीय बिजली गिरने के साथ-साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है.

Chance of heavy rain in Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की संभावना

मुंबई में आज से 20 फीसदी की जगह 10 फीसदी पानी की कटौती

मुंबई के प्यास बुझाने वाले जलाशयों में पानी की उपलब्धता में हुई वृद्धि के कारण अब पानी की कटौती को 20 प्रतिशत से घटाकर 10 प्रतिशत कर दिया गया है. यह नियम आज से लागू है.

10 percent water cut

10 फीसदी पानी की कटौती

नए कृषि अध्यादेशों के विरोध में आज मंडियों में हड़ताल

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के हाल ही में लाए गए नए कृषि अध्यादेशों के विरोध में आज हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और चंडीगढ़ की मंडियों में हड़ताल रहेगी. इससे लाखों का कारोबाह प्रभावित होगा.

Strike in mandis

मंडियों में हड़ताल

रॉयल चैलेंजर्स की टीम आज पहुंचेगी दुबई

IPL 2020 के लिए विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स की टीम आज दुबई पहुंचेगी. इस बार कोरोना के चलते बहुत से नियमों का पालन करना होगा. IPL को लेकर लोगों में भी काफी उत्साह बना हुआ है. पिछले कुछ दिनों में खेल की दुनिया कोरोना के कारण बेहद प्रभावित रही है.

Royal Challengers team will reach Dubai today

रॉयल चैलेंजर्स की टीम आज पहुंचेगी दुबई

यूरिया की कालाबाजारी के खिलाफ यूपी में आज कांग्रेस करेगी प्रदर्शन

उत्तरप्रदेश कांग्रेस कमेटी राज्य में चल चल रही यूरिया की कालाबाजारी और किल्लत के खिलाफ आज प्रदेशव्यापी प्रदर्शन करेगी. उत्तरप्रदेश में यूरिया काफी बड़ा मुद्दा बन चुका है. जरूरत के मुताबिक किसानों को यूरिया पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध नहीं हो पा रहा है.

Congress will demonstrate today in UP

यूपी में आज कांग्रेस करेगी प्रदर्शन

राजस्थान विधानसभा सत्र की दूसरी बैठक आज

राजस्थान विधानसभा सत्र की दूसरी बैठक आज होने वाली है. इस बैठक में कोरोना को लेकर चर्चा होगी. कार्य सलाहकार समिति की बैठक के बाद इसके संकेत मिले हैं. सदन में लंबित पड़े कई महत्वपूर्ण विधेयक भी आज पारित होंगे.

Second meeting of Rajasthan assembly session today

राजस्थान विधानसभा सत्र की दूसरी बैठक आज

विधायक हत्याकांड में प्रभुनाथ सिंह होंगे बरी या बरकरार रहेगी सजा, आज होगा फैसला

बिहार के पूर्व बाहुबली सांसद प्रभुनाथ सिंह, उनके भाई दीनानाथ सिंह और रितेश सिंह की किस्मत का फैसला आज होगा. मशरख विधायक अशोक सिंह हत्याकांड में सजायाफ्ता तीनों दोषियों की अपील याचिका पर फैसला सुनाने के लिए हाइकोर्ट ने आज की तारीख तय की है.

Former Bahubali MP Prabhunath Singh

पूर्व सांसद प्रभुनाथ सिंह

उस्ताद बिस्मिल्लाह खां की आज 14वीं पुण्यतिथि

मशहूर शहनाई वादक उस्ताद बिस्मिल्लाह खां की आज 14वीं पुण्यतिथि है. उन्होंने क्लासिकल मौसिकी में शहनाई को सम्मानजनक स्थान दिलाया. बिस्मिल्लाह खां खान को साल 2001 में भारत के सर्वोच्‍च सम्‍मान ‘भारत रत्न’ से नवाजा गया. दूरदर्शन और आकाशवाणी की सिग्नेचर ट्यून में भी बिस्मिल्लाह खां की शहनाई की आवाज है. 21 अगस्‍त 2006 को उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया.

Ustad Bismillah Khan

उस्ताद बिस्मिल्लाह खां