रायपुर: AIIMS में भर्ती कोरोना संक्रमित मरीज ने मंगलवार देर रात हॉस्पिटल की तीसरी मंजिल से कूदकर की खुदकुशी…

रायपुर (सेंट्रल छत्तीसगढ़) साकेत वर्मा : AIIMS में भर्ती कोरोना संक्रमित मरीज ने मंगलवार देर रात अस्पताल की तीसरी मंजिल से छलांग लगाकर खुदकुशी कर ली. मृतक का नाम बुधारू साहू बताया जा रहा है, जिसकी उम्र 65 साल थी. मृतक रायपुर के लालपुर का रहने वाला था.

जानकारी के मुताबिक, मृतक बुधारू साहू की कोराना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद 7 अगस्त को उसे रायपुर AIIMS में भर्ती कराया गया था. डॉक्टरों ने बताया कि अस्पताल आने के बाद से ही बुधारू बहुत डरा हुआ था. उसे लग रहा था कि कोरोना संक्रमण की वजह से अब वो कभी भी अपने घरवालों से नहीं मिल पाएगा.

इलाज के दौरान मौत

बुधारू की मानसिक हालत को देखते हुए मनोचिकित्सक से उसका इलाज कराया जा रहा था. इस बीच मंगलावर को उसने कोरोना संक्रमण के डर से हॉस्पिटल की तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी. इसके बाद 2 घंटे तक चले इलाज के बाद उसकी मौत हो गई. घटना रात करीब 12 बजे की बताई जा रही है.

छत्तीसगढ़ में कोरोना के केस

बता दें कि कोरोना काल में ऐसे कई केस सामने आ रहे हैं, जहां मरीज सिर्फ बीमारी के डर से सुसाइड कर ले रहे हैं. इसे देखते हुए राज्य और केंद्र सरकार जागरूकता अभियान चला रहे हैं. छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण बेकाबू हो गया है. दिन-ब-दिन प्रदेश में पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. इसके साथ ही मरने वालों की संख्या में भी इजाफा हुआ है. मंगलवार को 360 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान हुई है. छत्तीसगढ़ में अब तक 12 हजार 985 केस सामने आ चुके हैं, जिनमें से 9 हजार 239 लोगों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है. प्रदेश में इस समय कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 3 हजार 642 हो गई है. राज्य में 104 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है. मंगलवार को प्रदेश में कोरोना से 5 मरीजों की मौत हो गई है.

देश में कोरोना के केस

भारत में मंगलवार को बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 53,601 नए मामले दर्ज किए गए, जबकि इस दौरान 871 लोगों की मौत हुई है. देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 22.68 लाख के पार पहुंच गई है. जिसमें एक्टिव केस 6 लाख 39 हजार 929 हैं. कुल संक्रमितों में 15 लाख 83 हजार 490लोग स्वस्थ हो चुके हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से मंगलवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक देशभर में कोरोना संक्रमण के कारण अब तक 45 हजार 257 लोगों की मौत हो चुकी है.

साकेत वर्मा की रिपोर्ट…!