आज की वो बड़ी खबरें जिनपर रहेंगी आप सभी की नजरें

(सेंट्रल छत्तीसगढ़) :-

.

नवनियुक्त निगम, मंडल और आयोग के अध्यक्ष-उपाध्यक्ष कर सकते हैं पदभार ग्रहण

सत्ता मिलने के करीब डेढ़ साल बाद छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार ने निगम, मंडल और आयोग के अध्यक्ष-उपाध्यक्षों की सूची 16 जुलाई को जारी कर दी थी. आज सभी नवनियुक्त निगम, मंडल और आयोग के अध्यक्ष-उपाध्यक्ष पदभार ग्रहण कर सकते हैं. सभी को नियुक्ति पत्र दिए जा सकते हैं.

CM Bhupesh Baghel and PCC Chief Mohan Markam

CM भूपेश बघेल और PCC चीफ मोहन मरकाम

PM नरेंद्र मोदी करेंगे UN ECOSOC के सत्र को संबोधित

संयुक्त राष्ट्र की 75वीं वर्षगांठ पर हो रहे आयोजन में कोरोना काल के बाद दुनिया में हुए बदलावों को लेकर चर्चा होगी. इस दौरान PM नरेंद्र मोदी समापन सत्र को संबोधित करेंगे.

PM Narendra Modi

PM नरेंद्र मोदी

राजस्थान अपडेट: आज दोपहर 1 बजे होगी सचिन पायलट ग्रुप के पिटीशन पर सुनवाई

राजस्थान में सियासत उबाल पर है. कांग्रेस के बागी नेता सचिन पायलट और उनके 18 विधायक विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी के जारी किए गए अयोग्यता संबंधी नोटिस के खिलाफ गुरुवार को राजस्थान हाईकोर्ट पहुंचे थे. आज मामले पर सुनवाई होगी.

Former Deputy Chief Minister Rajasthan Sachin Pilot

पूर्व उपमुख्यमंत्री राज्स्थान सचिन पायलट

राजस्थान सियासत पर अपडेट

विधानसभा स्पीकर शाम पांच बजे तक सचिन पायलट समेत 19 बागी विधायकों पर नहीं करेंगे कार्रवाई. इससे पहले नोटिस जारी करते हुए विधानसभा स्पीकर ने सचिन पायलट और उनके 18 विधायकों को 48 घंटे का वक्त दिया था, लेकिन अब मामला कोर्ट में पहुंच गया है, इसलिए फिलहाल कार्रवाई टल गई है.

Rajasthan Assembly Speaker CP Joshi

राजस्थान विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी

आज और कल रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह रहेंगे LAC और LoC के दौरे पर

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (LAC) का दौरा करेंगे. दो दिन के दौरे पर राजनाथ सिंह जम्मू-कश्मीर और लद्दाख जाएंगे, वो LAC के साथLoC भी जाएंगे.रक्षा मंत्री का दौरा महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

Defense Minister Rajnath Singh

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

यौन शोषण मामले में आरोपी प्यारे मियां को आज किया जाएगा कोर्ट में पेश

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के चाइल्ड सेक्स रैक्ट के मुख्य अभियुक्त प्यारे मियां को पुलिस श्रीनगर से भोपाल ले आई है. आज उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा.

pyare Mian accused in sexual abuse case

यौन शोषण मामले में आरोपी प्यारे मियां

दिल्ली में बिजली पर सियासत तेज, बीजेपी करेगी प्रदर्शन

बिजली के फिक्स्ड चार्ज के खिलाफ आज दिल्ली बीजेपी विरोध-प्रदर्शन करेगी. BJP दिल्ली के आम आदमी पार्टी की केजरीवाल सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने वाली है. बिजली का फिक्स्ड चार्ज फिलहाल दिल्ली में बड़ा सियासी मुद्दा बन चुका है.

BJP will protest in Delhi

दिल्ली में बीजेपी करेगी प्रदर्शन

उत्तराखंड CM त्रिवेंद्र सिंह रावत का संबोधन आज

भारतीय जनता पार्टी ओबीसी मोर्चा उत्तराखंड की वर्चुअल रैली को शाम 7 बजे मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत संबोधित करेंगे. BJP कोरोना संक्रमण का दौर शुरू होने के बाद से वर्चुअल रैली के माध्यम से देशभर में सक्रिय है. लगातार कई राज्यों में इसे आयोजित किया जा रहा है.

Uttarakhand CM Trivendra Singh Rawat

उत्तराखंड CM त्रिवेंद्र सिंह रावत

नितिन गडकरी और प्रकाश जावड़ेकर के साथ उत्तराखंड CM त्रिवेद्र करेंगे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत आज केंद्रीय सड़क एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी और केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करेंगे. यह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सचिवालय में सुबह 11:30 बजे राष्ट्रीय राजमार्गों के संबंध में होगी.

CM Trivendra will do video conferencing

CM त्रिवेंद्र करेंगे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग

ओडिशा के भद्रक नगरपालिका में आज से लॉकडाउन

कोरोना संक्रमण के बढ़ते केसेज़ को देखते हुए और इसे नियंत्रित करने के लिए ओडिशा के भद्रक नगरपालिका में आज से 14 दिनों तक पूर्ण लॉकडाउन रहेगा.

Lockdown from today in Bhadrak

ओडिशा के भद्रक में आज से लॉकडाउन

साकेत वर्मा की रिपोर्ट