आज को वो बड़ी खबरें, जिनपर रहेंगी आप सबकी नजरें

(सेंट्रल छत्तीसगढ़) :-

आज जारी होगा CBSE 10वीं बोर्ड का रिजल्ट

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) आज10वीं बोर्ड के नतीजे जारी करेगा. केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. स्टूडेंट्स 10वीं कक्षा का रिजल्ट सीबीएसई बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cbseresults.nic.in पर देख सकते हैं.

news today 15 July

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा मंडल

जारी हो सकती है निगम मंडल में नियुक्तियों की सूची

छत्तीसगढ़ में आज निगम मंडल में नियुक्तियों को लेकर सूची जारी हो सकती है. संसदीय सचिवों की नियुक्ति के बाद सरकार अब निगम मंडल में नियुक्तियों की लिस्ट जारी कर सकती है. निगम मंडल में कई विधायकों को मौका मिलने की अटकलें लगाई जा रही है.

news today 15 July

पीसीसी चीफ मोहन मरकाम

छत्तीसगढ़ कांग्रेस विधायक दल की बैठक

रायपुर में आज छत्तीसगढ़ कांग्रेस विधायक दल की बैठक होगी. इस बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा हो सकती है. बता दें कि इससे पहले सीएम भूपेश बघेल मंगलवार को कैबिनेट की बैठक ले चुके हैं, जिसमें कई अहम फैसले लिए गए. जिसके बाद आज होने वाली इस बैठक में भी कुछ अहम फैसले लिए जा सकते हैं.

news today 15 July

विधायक दल की बैठक

छत्तीसगढ़ के प्रभारी सचिव चंदन यादव का दौरा रद्द

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के छत्तीसगढ़ प्रभारी सचिव चंदन यादव का गौरेला दौरा किसी कारण से स्थगित कर दिया गया है. बता दें कि एआईसीसी के छत्तीसगढ़ प्रभारी सचिव चंदन यादव का 15 जुलाई को रायपुर से गौरेला दौरे का कार्यक्रम तय था.

सचिन पायलट कर सकते हैं प्रेस कॉन्फ्रेंस

राजस्थान में सियासी घमासान जारी है. इस बीच बुधवार को सचिन पायलट मीडिया को संबोधित कर सकते हैं. बता दें कि सचिन पायलट को पीसीसी चीफ और डिप्टी सीएम के पद से बर्खास्त कर दिया गया है. अब सबकी निगाहें सचिन पायलट पर टिकी हैं. कांग्रेस की तरफ से रणदीप सुरजेवाला, अजय माकन और अविनाश पांडे अब भी जयपुर में मौजूद हैं.

news today 15 July

सचिन पायलट

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की समीक्षा बैठक

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आला अधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राज्य सरकार के अधिकारियों के साथ कोविड 19 की स्थिति की समीक्षा करेंगे. इस दौरान देश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण और इसके लिए किए जा रहे उपायों पर चर्चा हो सकती है.

news today 15 July

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की बैठक

केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री कोविड डायगनोस्टिक किट को करेंगे लॉन्च

केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री आज भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान दिल्ली (आईआईटी दिल्ली) के छात्रों के बनाए कोविड डायगनोस्टिक किट को लॉन्च करेंगे. IIT Delhi की ओर से तैयार किए गए इस किट को कोरोश्योर नाम दिया गया है. कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए IIT दिल्ली के छात्रों ने इसे बनाया है.

news today 15 July

मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल

केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू लेंगे बैठक

केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू देश में खेलों के विकास से जुड़े रोड मैप पर आज चर्चा करेंगे. देश के सभी राज्यों के खेल मंत्रियों के साथ वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात करेंगे. वह राज्यों में खेलों के विकास और खेल के क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों के बारे में चर्चा करेंगे.

news today 15 July

केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू

सुनंदा पुष्कर मामले में सुनवाई

कांग्रेस सांसद शशि थरूर की सुनंदा पुष्कर के ट्वीट को संरक्षित करने की मांग करने वाली याचिका पर आज हाईकोर्ट सुनवाई कर सकती है. मामले की सुनवाई दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में की जाएगी.

news today 15 July

सुनंदा पुष्कर केस में सुनवाई

देहरादून से हवाई सेवा होगी शुरू

लॉकडाउन के बाद देहरादून से हैदराबाद और बैंगलुरू के लिए आज से हवाई सेवा की शुरुआत होगी. बुधवार को हैदराबाद से जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर 9 बजकर 10 मिनट पर फ्लाइट पहुंचेगी. एयर इंडिया हफ्ते में दो दिन बुधवार और रविवार को फ्लाइट का संचालन करेगा.

news today 15 July

शुरू होगी हवाई सेवा

साकेत वर्मा की रिपोर्ट