छत्तीसगढ़: स्वास्थ मंत्री टीएस सिंहदेव ने दोबारा लॉकडाउन से किया इंकार


रायपुर (सेंट्रल छत्तीसगढ़) :
 देशभर में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है. देश में आठ लाख से ज्यादा कोरोना संक्रमितों की संख्या पहुंच गई है. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई राज्य लॉकडाउन लगाने की तैयारी में हैं, ताकि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों पर ब्रेक लगाई जा सके. उत्तर प्रदेश की बात करें, तो वहां भी लॉकडाउन फिर से लगाए जाने की बात की जा रही है. वहीं छत्तीसगढ़ में भी एक बार फिर से लॉकडाउन लगाने की चर्चा जोरों पर है. ऐसे में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने कहा कि लॉकडाउन कोई उपचार नहीं है, कोरोना से बचाव ही एक उपाय है.

छत्तीसगढ़ में नहीं होगा दोबारा लॉकडाउन

छत्तीसगढ़ में हर रोज 10 से 12 हजार सैंपल जांच का लक्ष्य, जल्द शुरू होंगी तीन आरटीपीसीआर लैब

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा है कि लॉकडाउन दोबारा लगाने का कोई विचार नहीं है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं गया है, न ही स्वास्थ्य विभाग ऐसा कोई प्रस्ताव रख सकता है. अंतिम फैसला सरकार को लेना है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि अब लॉकडाउन लगाने का कोई खास फर्क नजर आएगा.

छत्तीसगढ़ : 15 संसदीय सचिव मंगलवार को लेंगे पद और गोपनीयता की शपथ

छत्तीसगढ़ में तीन हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमितों की संख्या
बता दें कि प्रदेशभर में इन दिनों इस बात की चर्चा हो रही है कि जल्द ही प्रदेश में लॉकडाउन दोबारा लगेगा. प्रदेश में संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं. तीन हजार से ज्यादा संक्रमित मरीज प्रदेश में अब तक हो चुके हैं. ऐसे में लगातार अनुमान लगाए जा रहे हैं कि एक बार फिर लॉकडाउन लगाया जाएगा, जिससे कोरोना के बढ़ते मामलों पर रोक लग सके. हालांकि प्रदेश में अभी तक सरकार की ओर से ऐसी कोई बात सामने नहीं आई है, न ही इस विषय में सरकार ने कुछ कहा है.

साकेत वर्मा की रिपोर्ट