रायपुर के गुढ़ियारी (तिलक नगर) में दो दिनों तक पानी टंकी से पानी नहीं आयेगा. पानी सप्लाई बंद होने से शहर के 4 वार्डों के 50 हजार लोग प्रभावित होंगे.

रायपुर (सेन्ट्रल छत्तीसगढ़) हिमांशु डिक्सेना: शहर के गुढ़ियारी (तिलक नगर) में बुधवार (24 जून) और गुरुवार (25 जून) को पानी टंकी से जलापूर्ति नहीं होगी. जिसकी वजह से शहर के 4 वार्डों के करीब 50 हजार लोग प्रभावित होंगे.

नगर निगम रायपुर के कार्यपालन अभियंता (जल) ने बताया कि शहर के गुढ़ियारी (तिलक नगर) की ओर जाने वाली 500 एमएम व्यास की डीआई पाइप लाइन रामनगर रेलवे क्रासिंग के पास डैमेज हो गई है. जिसे रिपेयर किया जा रहा है, इसके चलते संबंधित क्षेत्र गुढ़ियारी (तिलक नगर) में 24 जून और 25 जून को पानी नहीं आयेगा. उन्होंने आगे बताया कि शुक्रवार (26 जून) की सुबह से गुढ़ियारी (तिलक नगर) के संबंधित पानी टंकी से पानी सप्लाई शुरू कर दी जाएगी.

टैंकर के माध्यम से मिलेगा पानी

हालांकि इस दौरान, रायपुर के अन्य इलाकों में पानी सप्लाई जारी रहेगी. पानी टंकी से जलापूर्ति प्रभावित होने के कारण शहर के 4 वार्ड प्रभावित रहेंगे, जिनमें ठक्कर बापा वार्ड, नेताजी कन्हैयालाल बाजारी वार्ड, बालगंगाधर तिलक वार्ड, दानवीर भामाशाह वार्ड के लगभग 50 हजार वार्डवासी प्रभावित होंगे. हालांकि इन वार्डों में नगर निगम ने जोन कार्यालय के माध्यम से टैंकर के माध्यम से पानी देने के निर्देश दिए हैं. इसके तैयारियां पूरी कर ली गई है.

समय-समय पर किया जाता है मरम्मत का काम

बता दें, नगर निगम प्रशासन समय-समय पर पानी टंकी की सफाई या फिर अन्य किसी फाल्ट को ठीक करने के कारण पानी सप्लाई नहीं कर पाता है. हालांकि इन इलाकों में पानी की व्यवस्था कराने के लिए नगर निगम टैंकर का उपयोग करता है.