सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ बड़ी खबरो में जिन पर रहे सबकी नजर …

(सेन्ट्रल छत्तीसगढ़) दिनभर बड़ी खबरो में जिन पर रहे सब की नजर ……

आज जारी होंगे 10वीं और 12वीं बोर्ड के रिजल्ट

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल सेकेंडरी स्कूल के नतीजे आज जारी करने जा रहा है. जानकारी के मुताबिक सुबह 11 बजे नतीजे जारी किए जाएंगे. कोरोना वायरस को देखते हुए हर बार की तरह इस बार प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से नहीं बल्कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए रिजल्ट जारी किया जाएगा. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इस बार मेरिट में आए छात्रों के नाम घोषित किए जाएंगे. छात्र परीक्षा के परिणाम www.cgbsc.nic.in पर देख सकेंगे.

big-national-news-and-programs-of-23-june

आज जारी होंगे 10वीं और 12वीं बोर्ड के रिजल्ट

आज पुरी में निकाली जाएगी जगन्नाथ रथ यात्रा

पुरी में आज भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा निकाली जाएगी. भगवान जगन्नाथ के रथ को खींचने के लिए 500 से अधिक लोगों की अनुमति नहीं है. प्रशासन को तीन रथों को खींचने के लिए 1,500 लोगों की आवश्यकता है. स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि रथ खींचने वाले लोगों को अनिवार्य रूप से कोविड-19 की रिपोर्ट निगेटिव पर ही वह यात्रा में भाग ले पाएंगे.

big- national news-and-programs-of-23-june

आज पुरी में निकाली जाएगी जगन्नाथ रथ यात्रा

छत्तीसगढ़ में भगवान जगन्नाथ के रथ के पहियों पर लगी रोक

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में हर साल बड़े धूमधाम से भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा निकाली जाती थी, लेकिन इस साल कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप ने भगवान जगन्नाथ के रथ के पहियों पर रोक लगा दी है. कोरोना संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार ने ये फैसला लिया है कि मंदिरों में भीड़भाड़ नहीं होगी. साथ ही इस बार जगन्नाथ रथयात्रा में सीएम भूपेश बघेल और राज्यपाल अनुसुइया उइके शामिल नहीं होंगी. इस बार रथयात्रा सादगीपूर्ण तरीके से निकाली जाएगी.

छत्तीसगढ़ के पीसीसी चीफ मोहन मरकाम

पीसीसी चीफ मोहन मरकाम मंगलवार को पेंड्रा-गौरेला-मरवाही का दौरा करेंगे. दोपहर 12 बजे वे गौरेला में जनप्रतिनिधियों और कांग्रेसजनों से चर्चा करेंगे. दोपहर 3 बजे पेंड्रा में जनप्रतिनिधियों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं से चर्चा करेंगे.

big- national news-and-programs-of-23-june

पीसीसी चीफ मोहन मरकाम आज पेंड्रा दौरे पर रहेंगे

सीडब्ल्यूसी की बैठक आज

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज सीडब्ल्यूसी की बैठक बुलाई है, जिसमें राष्ट्रीय सुरक्षा, आर्थिक संकट और राज्यसभा चुनाव के परिणामों के बाद की रणनीति पर चर्चा होगी.

big- national news-and-programs-of-23-june

आज सीडब्ल्यूसी की बैठक

भारत-चीन के बीच लेफ्टिनेंट जनरल स्तर के दूसरे दौर की वार्ता आज

भारत और चीनी सेना के बीच पिछले हफ्ते गलवान घाटी में हुई हिंसक झड़प के बाद तनाव कम करने के उद्देश्य से सोमवार को दोनों देशों की सेनाओं के बीच लेफ्टिनेंट जनरल स्तर की दूसरे दौर की वार्ता हुई. यह चर्चा आज आगे बढ़ेगी. बैठक में दोनों पक्षों द्वारा छह जून को लेफ्टिनेंट जनरल स्तर की पहले दौर की बातचीत में बनी सहमति को लागू करने समेत विश्वास बहाली के उपायों पर चर्चा हो सकती है.

जेपी नड्डा आज करेंगे असम में वर्चुअल रैली

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज असम में वर्चुअल रैली को संबोधित करेंगे. जेपी नड्डा केंद्र की बीजेपी सरकार के 1 साल में किए गए कार्यों को लेकर चर्चा करेंगे. जेपी नड्डा की हर मंडल में वर्चुअल रैली स्क्रीन से दिखाई जाएगी. साथ ही रैली का प्रसारण सोशल मीडिया से भी होगा. रैली के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाएगा.

big-national-news-and-programs-of-23-june

जेपी नड्डा आज की असम में वर्चुअल रैली

जयशंकर चीनी और रूसी समकक्षों के साथ आज RIC की बैठक में होंगे शामिल

गलवान घाटी में हुई हिंसक झड़प के चलते बीजिंग के साथ भारत के संबंधों में आई और अधिक तल्खी के बीच विदेश मंत्री एस जयशंकर मंगलवार को चीनी और रूसी समकक्षों के साथ रूस-भारत-चीन (आरआईसी) त्रिपक्षीय डिजिटल सम्मेलन में शामिल होंगे.

big-national-news-and-programs-of-23-june

जयशंकर चीनी, रूसी समकक्षों के साथ आज RIC की बैठक में होंगे शामिल

रक्षामंत्री राजनाथ रूस के दौरे पर

चीन के साथ जारी तनाव के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह तीन दिवसीय रूस यात्रा पर सोमवार को रवाना हो गए. इस दौरान वह समय पर एस-400 मिसाइल रक्षा प्रणाली उपलब्ध कराने तथा द्विपक्षीय संबंधों को और विस्तारित करने के तौर-तरीकों पर चर्चा कर सकते हैं. माना जा रहा है कि रक्षा मंत्री इस दौरान रूस के नेताओं के साथ क्षेत्रीय सुरक्षा परिदृश्य और समूचे रक्षा सहयोग को मजबूत करने पर भी चर्चा कर सकते हैं. S-400 मिसाइल की आपूर्ति रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की प्रमुख प्राथमिकता होगी.

big- national news-and-programs-of-23-june

रक्षामंत्री राजनाथ रूस के दौरे पर

उत्तराखंड में आज मानसून की दस्तक

उत्तराखंड में मानसून ने दस्तक दे दी है. प्रदेश के कई क्षेत्रों में सोमवार से हल्की बरसात शुरू हो चुकी है. मौसम विभाग के मुताबिक आज से राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में भारी बारिश होने की संभावनाएं हैं.