CENTRAL CHHATTISGARH:अंबिकापुर के बड़े माल पहुंचा भाजपा का बुलडोजर..

अंबिकापुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़): छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनने जा रही है. भाजपा को बहुमत मिलते ही ब्यूरोक्रेसी अलग ही अंदाज में दिख रही है. भाजपा शासित राज्य उत्तरप्रदेश की तर्ज पर छत्तीसगढ़ में भी बुलडोजर चल रहा है. बुलडोजर लेकर प्रशासन सड़क पर निकल रहा है और अतिक्रमण को हटाने का काम किया जा रहा है. भाजपा का बहुमत आते ही सबसे पहले राजधानी रायपुर में बुलडोजर चला इसके बाद दूसरे जिलों में भी सड़क पर बुलडोजर नजर आ रहा है. गुरुवार को अंबिकापुर में प्रशासन ने बरसते पानी में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की.

शहरी व्यवस्था को सुधारने और शहर से अतिक्रमण हटाने के लिए कलेक्टर कुंदन कुमार और पुलिस अधीक्षक सुनील शर्मा के निर्देश पर जिले में मुहिम शुरू हो गई है. जिला प्रशासन, पुलिस व नगर निगम की संयुक्त टीम फील्ड पर उतरकर अतिक्रमित क्षेत्रों में पहुंच रही है और अतिक्रमण हटाया जा रहा है.अंबिकापुर के इन चौक चौराहों पर चला बुलडोजर: नगर निगम के अधिकारियों के साथ मिलकर टीम ने मिशन चौक, रिंग रोड और अलग अलग क्षेत्रों में पहुंकर कार्रवाई की. सबसे पहले टीम मिशन चौक और रिंग रोड पहुंची और सड़क से अवैध ठेले गुमटियों के रूप में लगे अतिक्रमण को हटाया गया. दुकानदारों को समझाइश दी गई. उसके बाद टीम विशाल मेगा मार्ट पहुंची और मार्ट के बाहर बेतरतीब खड़ी गाड़ियों को हटाने का निर्देश संचालक को दिया. गाड़ियों को पार्किंग में व्यवस्थित कर खड़ा करवाने के निर्देश दिये गये. डीसी रोड में नाली पर अतिक्रमण करने वालों को नोटिस जारी किया गया. आकाशवाणी चौक दुर्गा मंदिर के पास नो वेंडिंग जोन में लगे ठेले-गुमटियों वालों को भी हटाया गया. कई बार समझाइश देने के बाद भी अतिक्रमण नहीं हटाने पर आखिरकार प्रशासन ने बुलडोजर चलाना मुनासिब समझा.

बुधवार को कलेक्टर शहर के दौरे पर निकले थे और व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए थे. कलेक्टर, एसपी ने संयुक्त रूप से बैठक लेकर भी नगर निगम, राजस्व और पुलिस की टीम को एक्शन लेने के निर्देश दिए थे. निर्देशों का पालन करते हुये संयुक्त टीम ने आज पूरे शहर में कार्रवाई की है.