Korba : GGP का NH 130 में लगा चक्काजाम हुआ समाप्त…15 दिनों में मुआवजा राशि देने के लिखित आश्वासन के बाद किया गया समाप्त..

कोरबा ( सेन्ट्रल प छत्तीसगढ़ ) : अम्बिकापुर बिलासपुर नेशनल हाईवे संख्या 130 के क्षेत्र में कई स्थानों पर मुआवजा को लेकर समस्याएं बनी हुई है। जबकि निर्माण पूरा नहीं होने के बीच ही टोल प्लाजा शुरू करने से भी लोग परेशान है । इसी मुद्दे को लेकर सुतर्रा में हाईवे पर लोगों ने चक्का जाम कर दिया। गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने इसका समर्थन किया है। लगभग 6 घण्टे के चक्काजाम के बाद प्रशासन के 15 दिनों में मुआवजा राशि देने के लिखित आश्वासन के बाद चक्काजाम समाप्त किया गया और यातायात व्यवस्था बहाल हई। इस बीच प्रशासन के साथ गोंगपा कार्यकर्ताओ व ग्रामीणों के बीच आपसी सहमति पर चक्काजाम को समाप्त किया गया। गोंगपा व ग्रामीणों ने कहा कि यदि 15 दिनों में मुआवजा राशि नही मिलती है तो गोंगपा बड़ा आंदोलन करने को मजबूर हो जाएगी।

वहीं रक्षाबंधन त्योहार को लेकर अपने घर जाने वाली बहनो को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। बिलासपुर से अम्बिकापुर की ओर जाने वाली बसों के पहिये घण्टों थमें रहे। इस दौरान कुछ महिलाओं ने प्रशासन पर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि प्रशासन को इस ओर ध्यान देना चाहिए। हम लोग राखी में घर जा रहे है और यहां पर आने से चक्काजाम में घण्टों से फंसे है यहां पर न पानी मिल पा रहा है और न ही खाने का सामान, बच्चे भी भूख की वजह से रो रहे हैं।