कटघोरा : अवैध रेत भंडारण की खबर प्रकाशन को लेकर हुई शिकायत.. भयादोहन, उगाही व शासन के नियमों के मानहानि को लेकर उपसरपंच के खिलाफ कार्यवाही की मांग.

कोरबा/बांकीमोंगरा 14 सितम्बर 2022 ( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) : कटघोरा ब्लॉक के ग्राम पंचायत कसरेंगा के उपसरपंच द्वारका प्रसाद यादव डाल कर लोगों को एवं प्रशासन को दिग्भ्रमित करने के मंशा से ग्रुप में समाचार डालकर दुष्प्रचार कर रहा है। समाचार जिसमें हेडिंग दी गई है कटघोरा में रेत माफियाओं के हौसले बुलंद, आखिर रेत माफियाओं के आगे विभाग के आला अधिकारी क्यों हो जाते हैं नतमस्तक, के साथ दुष्प्रचार कर मानहानि कारक शब्दों का प्रयोग किया गया है एवं फर्जी फोटो खींचकर समाचार में डाला गया है। इस पोर्टल में नाम नहीं डाला गया है लेकिन उक्त फोटो, वीडियो खसरा नंबर 104/1 में लाइसेंसी रेट भंडारण किया गया है जो कि विकास शर्मा पिता इंद्र मोहन शर्मा निवासी ग्राम पंचायत अरदा के नाम से खनिज निरीक्षक कोरबा द्वारा 18 मई 2022 को 450 घन मीटर उक्त भंडारण में रेत रखने की अनुमति दी गई है, तथा उसमें विकास शर्मा द्वारा रेत का भंडारण भी किया गया है।

विकास शर्मा के पास उक्त रेत के बिक्री एवं परिवहन की अनुमति होने के बावजूद कसरेगा उपसरपंच द्वारका प्रसाद यादव द्वारा ₹200 प्रति ट्रेक्टर की अवैध उगाही का कार्य लगातार किया जा रहा है। रकम नहीं देने पर माध्यम से विकास शर्मा की समाज में जो प्रतिष्ठा है उसे धूमिल करने का प्रयास किया जा रहा है। प्रकाशित किए गए वीडियो एवं समाचार को देख कर समाज एवं रिश्तेदारों के बीच विकस शर्मा की प्रतिष्ठा धूमिल हो रही है मान सम्मान में भी लोग उंगली उठा रहे हैं। तथा शासन के नियमों को भी फर्जी बताकर शासन के मानहानि पर हस्तक्षेप कर रहे हैं।

कसरेंगा उपसरपंच द्वारिका प्रसाद यादव द्वारा दिनांक 21 अगस्त 2022 को इसी रेत भंडारण से चार ट्रैक्टर रेत की चोरी की गई थी जिसकी लिखित शिकायत 22 अगस्त 2022 को विकास शर्मा द्वारा थाना बाकी मोगरा में दर्ज कराया गया था। जिसमें आपसी सुलह हो जाने की वजह से थाना प्रभारी द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गई। द्वारिका प्रसाद यादव होकर भयादोहन कर अवैध रकम की उगाही में संलिप्त हैं । और विकास शर्मा के उक्त वाहन के ड्राइवर द्वारा प्रतिदिन ₹200 नहीं देने पर फर्जी वीडियो बनाकर शासन के कर्मचारियों के ऊपर भी दोषारोपण कर फर्जी दुष्प्रचार का कार्य कर मान सम्मान को ठेस पहुंचा रहा है।

विकास शर्मा द्वारा बाकी मोगरा थाना में शिकायत कर कसरेंगा उपसरपंच द्वारिका प्रसाद यादव विरुद्ध शिकायत दर्ज कर कार्यवाही की मांग की है।