मोहन मरकाम का भाजपा पर आरोप,बच्चे के दिमाग मे डाली जा रही तोड़ने वाली विचारधारा.


रायपुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़):
 सियासत में अब बच्चों को भी टारगेट किया जा रहा है. यानी कि अलग-अलग माध्यमों के बच्चों को राजनीति में शामिल किया जा रहा है, जिसे लेकर राजनीतिक दलों ने कई अभियान भी चलाए हैं. कांग्रेस ने भी एक अभियान चला रखा है, जवाहर बाल मंच. इसके माध्यम से 7 से 18 वर्ष की आयु के बच्चों को जोड़ा जाएगा, जिसमें कांग्रेस की विचारधारा की जानकारी दी जाएगी.

बच्चों की शिक्षा पर सियासत (politics in children education)

इसकी जानकारी आज कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम और जवाहर बाल मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीवी हरी ने पत्रकार वार्ता के दौरान दी. यह वार्ता कांग्रेस प्रदेश कार्यालय राजीव भवन में संपन्न हुई. वार्ता के दौरान मोहन मरकाम ने बताया कि नुक्कड़ सभा के माध्यम से बच्चों को इस अभियान में जोड़ा जाएगा और कांग्रेस के विचारधारा की जानकारी दी जाएगी.

कांग्रेस जोड़ने का काम करती है

अब राजनीतिक दल बच्चों को टारगेट कर रहे हैं, जब मोहन मकान से पूछा गया यदि यही हाल रहा तो आने वाले समय में अलग-अलग राजनीतिक दलों का अलग-अलग स्कूल होगा. इस पर मोहन मरकाम ने कहा कि इसमें स्कूल वाली बात नहीं है. विचारधारा की लड़ाई लड़ रहे हैं. आज बच्चों के दिमाग में यह बात डाली जाती है कि कांग्रेस पार्टी ने पिछले 70 सालों में कुछ नहीं किया है. ऐसे में हम बच्चों को बताएंगे कि कांग्रेस ने देश की आजादी के पहले से लेकर अब तक क्या किया है… कांग्रेस के नेताओं के बारे में बच्चों को जानकारी दी जाएगी. बच्चों को बताया जाएगा कि किस तरह से एकजुट होकर रहा जाए. कांग्रेस जोड़ने का काम करती है, लेकिन वर्तमान की जो केंद्र सरकार है, वह तोड़ने का काम कर रही है. ऐसी विचारधाराओं से हम बच्चों को सावधान करेंगे.

भाजपा लोगों को तोड़ने का काम करती

मरकाम ने कहा कि इस अभियान के माध्यम से बच्चों के दिमाग हम ये बात डालेंगे कि कांग्रेस पार्टी सभी धर्म सभी जाति को जोड़ने वाली पार्टी है. यह बताएंगे कि भारतीय जनता पार्टी के लोग बच्चों के दिमाग में एकल विद्यालय या फिर सरस्वती शिशु मंदिर में माध्यमों से ऐसी विचारधाराओं को डालते हैं, जो तोड़ने वाली विचारधारा है. मरकाम ने कहा कि कांग्रेस बच्चों को टारगेट नहीं कर रही है बल्कि आज जो लोगों को प्राप्त मौलिक अधिकार है, उसका हनन किया जा रहा है. उसकी रक्षा कैसे हो? उसे कैसे प्राप्त किया जाए? इस बात की जानकारी कांग्रेस दे रही है.