बांकी मोंगरा पुलिस ने शिकायत के तीन घंटे के अन्दर ही समान सहित चोरों धार दबोचा

कोरबा (सेंट्रल छत्तीसगढ़)आयुष सिंह:- थाना बांकी मोंगरा अंतर्गत उच्च.माध्यमिक.विद्यालय गजरा हाई स्कूल में 28 दिसंबर 2021 की रात चोरी हुई थी, विद्यालय के प्राचार्य के बताए अनुसार मध्य रात्रि स्कूल से कुछ राशन के सामान और साउंड सिस्टम चोरी हो गिई जिसकी कीमत 19000 रुपए है इस घटना की सूचना बांकी मोंगरा थाने में 29/12/2021 को दे दी गिई थी ।

इस घटना की लिखित शिकायत 4 जनवरी 2022 को स्कूल के प्राचार्य द्वारा बांकी मोंगरा थाने में दी गिई कि 28 दिसंबर 2021 की रात स्कूल में रखे साउंड सिस्टम को किस अज्ञात व्यक्ति ने स्कूल से चोरी कर लिया है जिसकी कीमत 19000 रु. है,,,,,उक्त रिपोर्ट के बाद बांकी पुलिस अपनी जांच में जुड़ गिई और चोरो की तलाश शुरू कर दी, महज़ 3 घंटे के अंदर बांकी पुलिस द्वारा 2 चोरो को धर-दबोच लिया गया और थाना बांकी मोंगरा लाया गया,,,,,
जिसके बाद थाना प्रभारी श्रीमान राजेश जांगरे जी के पूछ-ताछ करने पर आरोपियों ने अपना जुर्म स्वीकार किया और फिर आरोपी (आनंद रामेश्वर चौहान) पिता सुमत चौहान जिसकी उम्र 21 वर्ष है जो कि गाजर बस्ती निवासी है और दूसरा (रामसिंह गोंड) पिता छतराम गोंड जिसकी उम्र 19 वर्ष है दोनों पे अपराध क्र. 5/2022 धारा 457,379,34 के तहत अपराध दर्ज किया गया इन चोरो के कब्जे से साउंड सिस्टम जप्त किया गया और दोनों चोरो को गिरिफ्तार कर न्यायालय पेश किया गया ।

उक्त मामले में थाना प्रभारी राजेश जांगड़े , प्रधान आरक्षक मुकेश सिंह, आरक्षक रामगोपाल साहू , आरक्षक गोपाला महानंदा एवं आरक्षक भोलाशरण की भूमिका महत्वपूर्ण रही और थाना प्रभारी ने कहा कि अभ बांकी मोंगरा के चोर,गुंडे,जुवारी और अपराध कर्ताओ की खैर नही उन्हें बिल्कुल भी नही बक्शा जाएगा और इसके बाद बांकी मोंगरा की जनता से अपील की के कोविद गाइड का पालन करे, सभी मास्क लगाए, 2 गज़ की दूरी बनाए रखे और सभी स्वस्थ रहे ।