जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले के भीमबेर इलाके के भाटा धुरियां गांव में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ ,जेसीओ समेत सेना के 2 जवान शहीद

श्रीनगर (सेन्ट्रल छत्तीसगढ़): जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक जूनियर कमीशंड अधिकारी (जेसीओ) सहित सेना के दो जवान शहीद हो गए. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

रक्षा प्रवक्ता के अनुसार गुरुवार शाम मेंढर अनुमंडल के नर खास वन क्षेत्र में आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान जेसीओ और एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गए थे. इलाके में ऑपरेशन जारी है.

बता दें कि यह वही इलाका है, जहां बीते सोमवार सुबह एक मुठभेड़ हुई थी, जिसमें सेना के पांच जवानों की जान चली गई थी.

सूत्रों ने बताया कि भीमबेर गली आर्मी इंस्टालेशन के पास स्थित पुंछ के भाटा धुरियां गांव में गुरुवार सुबह ऑपरेशन शुरू किया गया. जब सेना और पुलिस की टीमें इलाके में तलाशी अभियान चला रही थीं, तभी आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी कर दी, जिसके बाद सेना ने जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई. मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद हो गया.

उन्होंने आगे कहा कि सेना के कुछ अन्य जवानों के घायल होने की भी खबरें हैं. जारी मुठभेड़ के कारण अधिकारियों ने मेंढर में बीजी के पास जम्मू-पुंछ एनएचडब्ल्यू पर वाहनों की आवाजाही रोक दी है.

पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) राजौरी-पुंछ रेंज विवेक गुप्ता ने संवाददाताओं से कहा कि आतंकवादियों को एक खास इलाके तक सील करके आतंकियों के खिलाफ अभियान शुरू किया गया है.

इस साल राजौरी और पुंछ के सीमावर्ती जिलों में कई आतंकवाद विरोधी अभियान और मुठभेड़ हुई हैं.

बता दें कि 12 अक्टूबर को पुंछ के सुरनकोट इलाके में डेरा की गली (डीकेजी) में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ के दौरान एक जेसीओ समेत सेना के पांच जवान शहीद हो गए थे.

वहीं,12 सितंबर को, राजौरी के मंजाकोट के ऊपरी इलाकों में एक तलाशी अभियान के बाद सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक संदिग्ध आतंकवादी मारा गया था.

19 अगस्त को राजौरी के थानामंडी इलाके में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में एक जेसीओ शहीद हो गए थे. 6 अगस्त को थानामंडी बेल्ट में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के दो आतंकवादी मारे गए थे.