गरियाबंद: हरदी गांव में देखे आतंकी जंगली भालू का Night Race… सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम गांव में पहुंची और भालू को जंगल की ओर भगाया

गरियाबंद (सेंट्रल छत्तीसगढ़) :- परसूली वन परिक्षेत्र के हरदी गांव में मंगलवार रात एक जंगली भालू घुस आया. जिस कारण गांव में सनसनी फैल गई. भालू करीब 4 घंटे तक गांव की गलियों में भटकता रहा. जिसके बाद वह एक ट्रैक्टर के पीछे जाकर छुप गया, फिर ग्रामीणों के शोरगुल से डरकर उसने ऐसी दौड़ लगाई जैसे वह जान बचाने के लिए भाग रहा हो.

आतंकी भालू की गांव में Night race

हरदी गांव में भालू घुसने की खबर मिलते ही वन विभाग की टीम गांव में पहुंची और भालू को जंगल की ओर खदेड़ने की कोशिश की गई. रात करीब 1 बजे भालू गांव से निकलकर जंगल की ओर भाग गया. भालू को गांव से निकालने में वन विभाग को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. भालू को देखने गांव के लोग बड़ी संख्या में अपने घरों की छत और गलियों में निकल आए.

वन विभाग का अमला ग्रामीणों को दूरी बनाए रखने की अपील करता रहा. मगर ग्रामीणों ने भालू को देखने की ललक के चलते वन विभाग की किसी ने एक नहीं सुनी. हालांकि भालू ने इस दौरान किसी को नुकसान नही पहुंचाया.

गरियाबंद जिले में वन्य प्राणी के गांव में घुसने की यह कोई पहली घटना नहीं है. इसके पहले भी तेंदुए के गांव में देर रात घूमने की घटनाएं हो चुकी हैं. इसके अलावा हाथी के गांव की गलियों से गुजरने के दृश्य भी सामने आ चुके हैं. कई बार तेंदुए और भालू गांव के कुएं में गिर चुके हैं. हरदी गांव जंगल के काफी नजदीक है. लिहाजा यहां जंगली जानवरों का आना कोई नई बात नहीं है.