आज दिनभर की वह बड़ी खबरें, जिन पर रहेगी सेंट्रल छत्तीसगढ़ की पहली नजर..

सेंट्रल छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ बस संचालक एसोसिएशन की हड़ताल खत्म, आज से दौड़ेंगी बसें

छत्तीसगढ़ बस संचालक एसोसिएशन (Chhattisgarh Bus Operators Association) ने हड़ताल खत्म (bus strike ends) कर दी है. परिवहन मंत्री मोहम्मद अकबर (Transport Minister Mohammad Akbar) से चर्चा के बाद संचालकों ने हड़ताल खत्म किए जाने का फैसला लिया है. अब आज से सड़कों पर फिर से बसें दौड़ने लगेंगी.

Chhattisgarh Bus Operators Association strike ends

छत्तीसगढ़ बस संचालक एसोसिएशन की हड़ताल खत्म

झारखंड के नए राज्यपाल रमेश बैस आज करेंगे शपथ ग्रहण

झारखंड के नए राज्यपाल रमेश बैस आज राजभवन के बिरसा मंडप में पद एवं गोपनीयता की शपथ लेंगे. झारखंड हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश डॉ रविरंजन उन्हें शपथ दिलाएंगे. छत्तीसगढ़ से सांसद रहे रमेश बैस (Ramesh Bais) को त्रिपुरा के राज्यपाल के बाद अब झारखंड का राज्यपाल नियुक्त कर दिया गया है.

Jharkhand new governor Ramesh Bais will take oath today

राज्यपाल रमेश बैस

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की साइकिल यात्रा आज

बढ़ती महंगाई के विरोध में छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की साइकिल यात्रा आज आयोजित होगी. इसमें विधायक, महापौर समेत कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल होंगे. छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रभारी सचिव चंदन यादव महंगाई के विरोध में आयोजित साइकिल यात्रा में शामिल होंगे. चंदन यादव 14 जुलाई को रायपुर से भिलाई रवाना होंगे. भिलाई सेक्टर-1 में आयोजित साइकिल यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे.

chhattisgarh congress cycle tour today

कांग्रेस की साइकिल यात्रा आज

प्रियंका गांधी ‘मिशन यूपी’ का करेंगी आगाज

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आज यानी 14 जुलाई से ‘मिशन यूपी’ का आगाज करेंगी. इसके तहत वह राज्य का दौरा करेंगी और पार्टी नेताओं के साथ बैठकर रणनीति बनाएंगी.

Congress General Secretary Priyanka Gandhi Vadra

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा

केंद्रीय मंत्रिमंडल के साथ आज बैठक करेंगे PM मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी बुधवार यानी 14 जुलाई को केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक की अध्यक्षता करेंगे, जो एक साल से अधिक समय में कैबिनेट की पहली प्रत्यक्ष बैठक होगी. इस बैठक में मंत्रिमंडल के सदस्य व्यक्तिगत रूप से उपस्थित रहेंगे.

pm narendra modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

कांग्रेस के रणनीतिक समूह की बैठक आज, सरकार को घेरने पर चर्चा

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने संसद के मानसून सत्र में उठाए जाने वाले मुद्दों और सरकार को घेरने की रणनीति पर चर्चा के लिए 14 जुलाई को पार्टी के संसदीय रणनीतिक समूह की बैठक बुलाई है. कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में कोविड के हालात, टीकाकरण की धीमी गति, बेरोजगारी, महंगाई और कुछ अन्य मुद्दों पर सरकार को घेरने की रणनीति पर चर्चा की जाएगी.

sonia gandhi

सोनिया गांधी

10वीं का रिजल्ट आज घोषित करेगा MP माध्यमिक शिक्षा बोर्ड

मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने एमपीबीएसई 10वीं के रिजल्ट 2021 की तारीख घोषित कर दी है. एमपी बोर्ड कक्षा 10 का परिणाम 14 जुलाई 2021 को शाम 4 बजे बोर्ड द्वारा घोषित किया जाएगा. जिन छात्रों ने परीक्षा के लिए खुद को पंजीकृत किया है, वे एमपीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट mpbse.nic.in पर अपना परिणाम देख सकते हैं.

MP Board of Secondary Education will declare 10th result today

10वीं का रिजल्ट आज घोषित करेगा MP माध्यमिक शिक्षा बोर्ड

फर्जी दस्तावेज से आईएएस बने संतोष वर्मा की रिमांड का अंतिम दिन आज

मप्र में फर्जी दस्तावेज से आईएएस बने संतोष वर्मा को अदालत ने 14 जुलाई तक की पुलिस रिमांड पर भेजा है. वर्मा को बीते शनिवार की देर रात को गिरफ्तार किया गया था. ऐसे में आज पुलिस रिमांड बढ़ाने की पेशकश कर सकती है.

santosh verma

फर्जी दस्तावेज से आईएएस बने संतोष वर्मा की रिमांड का अंतिम दिन आज

Weather Update: छत्तीसगढ़ में आज बारिश का अनुमान

मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, आंध्र प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों और केरल के लिए भी ‘येलो अलर्ट’ जारी किया है. ऐसे में आगामी 24 घंटे में प्रदेश के सभी संभागों में बारिश का अनुमान है. हालांकि, 18 और 19 जुलाई के बीच प्रदेश में अच्छी बारिश का दौर देखने को मिल सकता है.

chance of rain today

आज बारिश की संभावना

टॉप मॉडल रहीं मधु सप्रे का जन्मदिन आज

भारत की पहली मिस इंडिया यूनिवर्स मधु सप्रे का आज 50वां बर्थ डे है. नागपुर में पैदा हुई मधु अपने बोल्ड अंदाज के लिए विख्यात रही हैं. मधु भारत की पहली मिस इंडिया थीं, जिन्होंने मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में इंडिया का नेतृत्व किया. इसमें वे दूसरे नंबर पर रही थीं. इनकी करीबियां उस वक्त मशहूर मॉडल रहे मिलिंद सोमन के साथ भी रहीं. उन्होंने न्यूड होकर एक जूते का विज्ञापन किया था, जिस पर उस वक्त बहुत बवाल मचा था.

madhu sapre

मधु सप्रे का जन्मदिन आज