रायपुर में मंदिरहसौद में मां से मारपीट पर छोटे भाई ने बड़े भाई को उतारा मौत के घाट

रायपुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़) :-  मंदिरहसौद थाना क्षेत्र (Mandir Hasaud police station area) के ग्राम सेंध में एक शख्स ने अपने बड़े भाई की हत्या कर दी. मां से विवाद के बाद आरोपी ने बड़े भाई को लाठी से पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया. पुलिस ने हत्या के आरोपी परमेश्वर जांगड़े को हिरासत में ले लिया है. उसके खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया गया है. मृतक का नाम भूपेंद्र जांगड़े बताया जा रहा है. परमेश्वर जांगड़े ने बताया कि बड़ा भाई मां से झगड़ा कर रहा था. इसलिए उसने गुस्से में यह कदम उठाया.

मंदिरहसौद पुलिस के अनुसार घटना के बाद उनके पिता शिव जांगड़े ने पुलिस से इस घटना की बात छिपाई थी, परंतु कल देर रात जब पुलिस ने उससे पूछताछ की तो उसने पूरी बात बताई, जिसके बाद आरोपी परमेश्वर जांगड़े को गिरफ्तार कर लिया.

शराब के नशे में बड़ा भाई मां से कर रहा था मारपीट
पुलिस के अनुसार भूपेंद्र जांगड़े मां से शराब के नशे में मारपीट कर रहा था. मां से मारपीट न करने को लेकर छोटे भाई परमेश्वर जांगड़े ने बड़े भाई को काफी समझाया, लेकिन वह नहीं समझा. उसने अपनी मां से धक्का-मुक्की करने के बाद उसपर जानलेवा हमला करने की कोशिश की. यह देखकर छोटे भाई ने लाठी से बड़े भाई के सिर पर वार कर दिया. हादसे में वह गंभीर रूप से घायल हो गया. उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए मेकाहारा रेफर कर दिया गया. अस्पताल ले जाते समय उसकी मौत हो गई.

पिता ने कहा छत से गिरकर हुई मौत

मृतक के पिता ने बताया था कि बड़ा बेटा भूपेंद्र छत पर काम कर रहा था. इसी दौरान असंतुलित होकर छत से गिरने पर उसके सिर पर काफी चोट आ गई . हालांकि डॉक्टरों ने इसे दुर्घटना मानने से इनकार कर दिया और पुलिस को इसकी सूचना दी. पुलिस ने गांव पहुंचकर इस मामले की जांच शुरू की. जांच के दौरान गांववालों ने बताया कि भूपेंद्र जांगड़े अपनी मां और भाई से मारपीट कर रहा था. इसी दौरान छोटे भाई ने मां को बचाने के चक्कर में बड़े भाई की हत्या कर दी.