महासमुंद में टीआई और पुलिस कर्मी का रिश्वत लेते वीडियो वायरल,एसपी ने की कार्यवाई


महासमुंद( सेंट्रल छत्तीसगढ़):
 तुमगांव पुलिस का 5 हजार रुपये की रिश्वत लेने का(viral Video of police taking bribe in mahasamund) वीडियो वायरल हुआ है. वीडियो वायरल करने वाले प्रार्थी ने पूरी घटना बताते हुए वीडियो को वायरल करने की अपील की. वहीं मामला पुलिस के संज्ञान में आने के बाद एसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने तुमगांव टीआई शरद ताम्रकर और वीडियो में रुपये लेते दिख रहे सहायक उप निरीक्षक बृजेन्द्र चंदनिहा को निलंबित कर रक्षित केन्द्र में अटैच कर दिया है. उप पुलिस अधीक्षक को 7 दिन में जांच रिपोर्ट सौंपने का आदेश भी दिया गया है.

15 जून को एनएच-53 पर पिरदा के पास पुलिस की टीम वाहन चेकिंग कर रही थी. तभी बंगाल पासिंग ट्रक नासिक से कोलकता जा रहा था. वाहन चेकिंग के कारण ट्रक रूका तभी एक कार को ट्रक के पिछले हिस्से से ठोकर लग गई. इसके बाद पुलिस ट्रक और कार को थाना तुमगांव लेकर आई. जब ट्रक मालिक को इसकी सूचना मिली तो वह तुमगांव आया और कार मालिक से बात कर कार रिपेयर करवाने की बात कही. इस पर कार मालिक तैयार हो गया. ट्रक मालिक ने कार मालिक को रिपेयरिंग के लिए 8 हजार रुपये दिए. जिसपर कार मालिक ने मामला नहीं दर्ज कराने की बात कही. जब ये जानकारी तुमगांव टीआई को पता चली तो उन्होंने ट्रक मालिक को वहां से हटा दिया.

Viral Video: चिंकारा को बचाने के लिए हथियारबंद शिकारियों से भिड़ गया नाबालिग

इसके बाद सहायक उप निरीक्षक बृजेन्द्र ने थाने के बाहर दस हजार रुपये की मांग की और मामला 5 हजार में सेट हुआ. इसी दौरान ट्रक मालिक ने अपने मोबाइल का फ्रंट कैमरा ऑन कर अपनी जेब में रख लिया. उसके बाद सहायक उप निरीक्षक ने ट्रक मालिक से कहा कि यहां कैमरा लगा है, इसलिए आप इधर आइये और थाने के बगल में ले जाकर ट्रक मालिक से 5 हजार रुपये लिए. जिसका पूरा वीडियो ट्रक मालिक ने बना लिया.

एसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने आरोपियों के खिलाफ की कार्रवाई

इसके बाद टीआई से फोन पर कहा कि उन्होंने कार बनवाने के लिए 8 हजार रुपये दे दिए हैं. इसलिए आप मेरे 5 हजार रुपये वापस कर दो. इसके बाद टीआई ने ट्रक मालिक को थाने में बुलाया. ट्रक मालिक ने वीडियो वायरल कर दिया. वीडियो वायरल होने के बाद सहायक उप निरीक्षक ने ट्रक मालिक से फोन पर बात कर विडियो को डिलीट करने की बात कही. वीडियो डिलीट करने के एवज में पुलिस ने ट्रक मालिक से पांच के बजाय दस हजार रुपये देने का ऑफर दिया. जैसे ही यह विडियो एसपी के पास पहुंचा, उन्होंने कार्रवाई करते हुए टीआई शरद ताम्रकर और सहायक उप निरीक्षक बृजेन्द्र चंदनिहा को निलंबित कर रक्षित केन्द्र में अटैच कर दिया है.