गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू के रिश्तेदार ने लगाई फाँसी, वजह का अब तक खुलासा नहीं

दुर्ग(सेंट्रल छत्तीसगढ़): जिले के ग्राम मानिकचौरी में किसान ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. किसान ने अपने खेत में पेड़ पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतक किसान गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू का रिश्तेदार है. उतई पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. अभी तक घटना का कारण स्पष्ट नहीं है. हालांकि चर्चा है कि वो आर्थिक तंगी से परेशान था. पुलिस के मुताबिक किसान कुबेर साहू (47) ने शनिवार की रात 11 बजे के करीब अपने खेत में नीम के पेड़ से नायलॉन की रस्सी का फंदा बनाकर फांसी लगा ली. मृतक शनिवार की शाम को घर से निकला था. रात तक वापस न लौटने पर परिवार वालों ने उसकी तलाश शुरू की, तो रात करीब 11 बजे खेत में उसकी लाश फंदे पर लटकी मिली.

हाईप्रोफाइल मामला होने से पुलिस कुछ कहने से बच रही

ग्रमीणों की सूचना के बाद उतई पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी. फिलहाल हाईप्रोफाइल मामला होने की वजह से पुलिस कुछ भी कहने से बच रही है. उतई टीआइ नवी मोनिका पांडेय से जब इस मामले पर जानकारी लेने की कोशिश की गई, तो उन्होंने बताया कि शुरुआती जांच में व्यक्तिगत कारणों का पता चला है. वहीं ईटीवी भारत की टीम ने जब उनसे मृतक के गृहमंत्री से रिश्ते के बारे में पूछा, तो उन्होंने कहा कि हम इसकी पुष्टि नहीं कर सकते. अभी मामले की जांच की जा रही है.

मृतक गृहमंत्री के साले का बेटा बताया जा रहा

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, मृतक गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू के साले का बेटा बताया जा रहा है. मृतक कुबेर काफी दिनों से आर्थिक तंगी से जूझ रहा था. काफी दिनों से मानसिक रूप से परेशान था. शनिवार की शाम 5 बजे वह अपने घर से निकला था. रात 11 बजे तक जब वह घर नहीं पहुंचा, तब घरवालों ने उसकी तलाश की. परिजन उसे ढूंढते हुए जब खेत में पहुंचे, तब उसकी लाश फंदे पर झूलती मिली. वहीं हाईप्रोफाइल मामला होने की वजह से पूरे जिले में यह खबर आग की तरह फैल गई. फिलहाल इस मामले को लेकर पुलिस कुछ भी कहने से बच रही है.