दिनभर की बड़ी खबरों पर सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ की पहली नजर….

सीएम की सांसद और विधायकों के साथ होगी बैठक

रायपुर में आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सांसद और विधायकों के साथ कोविड-19 को लेकर संवाद करेंगे. भूपेश बघेल सोमवार को CWC की बैठक में शामिल हुए थे. वे छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में कोरोना की स्थिति पर समीक्षा कर सकते हैं.

big-news-and-programs-of-11-may

भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन

कबीरधाम जिले में लॉकडाउन का आज 21वां दिन है. कोंडागांव और कांकेर में 22वां दिन, दंतेवाड़ा में 23वां, बीजापुर और बस्तर में 26वां, बिलासपुर, महासमुंद, रायगढ़, गौरेला पेंड्रा मरवाही, मुंगेली और बलरामपुर में लॉकडाउन का 27वां दिन है. सरगुजा, गरियाबंद, जांजगीर-चांपा, सूरजपुर, कोरबा, धमतरी, कोरिया, जशपुर और बलौदाबाजार में लॉकडाउन का 29वां दिन है. रायपुर, राजनांदगांव, बालोद और बेमेतरा में लॉकडाउन का 33वां दिन है. दुर्ग में लॉकडाउन का 35वां दिन है.

big-news-and-programs-of-11-may

लॉकडाउन

सेंट्रल विस्टा पर दिल्ली HC में सुनवाई

सेंट्रल विस्टा में निर्माण कार्य पर रोक की मांग पर दायर जनहित याचिका पर आज दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई हो सकती है. इस परियोजना के तहत एक नए संसद भवन, एक नए आवासीय परिसर के निर्माण की परिकल्पना की गई है, जिसमें प्रधानमंत्री और उपराष्ट्रपति के आवास के साथ-साथ कई नए कार्यालय भवन और मंत्रालय के कार्यालयों के लिए केंद्रीय सचिवालय का निर्माण किया जाना है.

big-news-and-programs-of-11-may

सेंट्रल विस्टा

राजनाथ सिंह का लखनऊ दौरा

राजनाथ सिंह आज लखनऊ दौरे पर रहेंगे. केंद्रीय रक्षा मंत्री लखनऊ के कोविड अस्पतालों का निरीक्षण करेंगे.

फारूख अब्दुल्ला की याचिका पर आज सुनवाई

ईडी के खिलाफ फारूख अब्दुल्ला की याचिका पर आज सुनवाई हो सकती है. पिछले साल दिसंबर में प्रवर्तन निदेशालय ने जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन में कथित अनियमितताओं की जांच के दौरान फारूख अब्दुल्ला से लगभग 11.86 करोड़ रुपये की जमीन जब्त की थी.

big-news-and-programs-of-11-may

फारूख अब्दुल्ला

जम्मू-कश्मीर की सभी ट्रेनें रद्द

कोरोना के कारण आज से 16 मई तक जम्मू-कश्मीर की सभी ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं. इससे पहले रेलवे ने उत्तर और पश्चिम की कई ट्रेनों को रद्द कर दिया है.

big-news-and-programs-of-11-may

भारतीय रेल

उत्तराखंड में कोविड कर्फ्यू

उत्तराखंड में आज से 18 मई तक कोरोना कर्फ्यू लागू किया गया है. इस दौरान प्रदेश में बाहर से आने वालों को अनिवार्य रूप से 72 घंटे की आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट दिखाने पर ही एंट्री मिलेगी. स्मार्ट सिटी के वेबपोर्टल पर पंजीकरण कराना होगा, गाइडलाइन का पालन करना होगा. इस दौरान बिना वजह सड़क पर निकलना आम लोगों को भारी पड़ सकता है.

बेंगलुरू एफसी का एएफसी कप प्लेऑफ मैच आज

भारतीय क्लब बेंगलुरू एफसी का एएफसी कप प्लेऑफ मैच 11 मई को खेला जाएगा. कोविड-19 महामारी के कारण इसे इस महीने के शुरू में स्थगित कर दिया गया था.

big-news-and-programs-of-11-may

बेंगलुरू एफसी