माकपा पार्षद की मांग के बाद मोंगरा वार्ड में शुरू हुआ सफाई और सैनीटाइजेशन कार्य पार्षद कंवर ने सफाई कर्मचारियों के साथ सैनीटाइजेशन कर चलाया जागरूकता अभियान


कोरबा(सेंट्रल छत्तीसगढ़)दिलीप नेताम:- नगर निगम अंतर्गत मोंगरा वार्ड की पार्षद राजकुमारी कंवर द्वारा मोंगरा वार्ड में सफाई और सैनीटाइजेशन की मांग के बाद मोंगरा बस्ती में सफाई के साथ सैनीटाइजेशन का कार्य शुरू हुआ।

उल्लेखनीय है कि मोंगरा वार्ड में संक्रमण के काफी केस सामने आए है और महामारी ने वार्ड के कई लोगो की जान भी ले ली है इस बात की गंभीरता को देखते हुए वार्ड पार्षद ने वार्ड का दौरा कर पाया था कि वार्ड में सफाई नहीं हो रहा है और सैनीटाइजेशन का कार्य भी नहीं चल रहा है जिससे संक्रमण के साथ अन्य बीमारियों के भी फैलने का खतरा बढ़ रहा था जिसकी शिकायत महापौर के साथ सफाई विभाग के अधिकारियों को भी किया गया था शिकायत के बाद वार्ड में सफाई के साथ सैनीटाइजेशन का कार्य शुरू किया गया है।
करोना महामारी के बढ़ते संक्रमण के खतरे को देखते हुए महामारी के प्रकोप को कम करने के लिए मोंगरा बस्ती में नालियों के सफाई के साथ सैनीटाइजेशन कार्य शुरू किया गया माकपा पार्षद राजकुमारी कंवर द्वारा घूम घूम कर सैनीटाइजेशन कर रहे निगम कर्मचारियों का हौसला बढ़ाने के लिये स्वयं भी सैनीटाइजेशन कर रही हैं और वार्डवासियों को लॉक डाउन के नियमों का पालन करते हुए अधिक से अधिक घरों में रहने की अपील भी कर रही हैं।
माकपा पार्षद ने निगम के महापौर से मांग की है कि मोंगरा बस्ती,बांकी बस्ती में नियमित सफाई के साथ पूरे वार्ड में सैनीटाइजेशन का कार्य लगातार कराया जाए। पार्षद के साथ सैनीटाइजेशन में जवाहर सिंह कंवर, दिलहरण बिंझवार, छोटू बिंझवार ने भी सहयोग किया।