दिनभर की बड़ी खबरें पर सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ की पहली नजर…

( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) :-

पश्चिम बंगाल, असम समेत पांच राज्यों में मतगणना

देश के चार राज्य और एक केंद्र शासित प्रदेश में मार्च-अप्रैल के महीने में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे आज आ रहे हैं. आज तस्वीर स्पष्ट हो जाएगी कि अगले पांच साल के लिए पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में किसका शासन होगा.

Election results in five states

पांच राज्यों में मतगणना

राजस्थान में तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की मतगणना

तीन विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के बाद आज जिला मुख्यालयों में कोविड संबंधी सभी दिशा-निर्देशों के पालन के साथ मतगणना होगी. भारत निर्वाचन आयोग की ओर से नियोजित सभी सामान्य पर्यवेक्षक की ओर से विधानसभा क्षेत्रों के मतणगणना स्थल का भी दौरा किया जा चुका है.

Rajasthan by-election results

राजस्थान उपचुनाव के नतीजे

यूपी में पंचायत चुनाव का परिणाम

उत्तर प्रदेश में चार चरणों में संपन्न हुए पंचायत चुनाव की मतगणना रविवार सुबह 8 बजे से शुरू होगी. चारों चरणों में 12 लाख 89 हजार 830 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. जिला पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य, ग्राम प्रधान और ग्राम पंचायत सदस्य के पदों पर चुनाव हुए हैं.

UP Panchayat election results

यूपी पंचायत चुनाव के नतीजे

दमोह विधानसभा उपचुनाव के परिणाम

मध्य प्रदेश के बुंदेलखंड क्षेत्र की दमोह विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव की काउंटिंग की पूरी तैयारियां कर ली गई है. मतगणना का काम तीन कमरों में किया जाएगा. इसके लिए पांच-पांच टेबल लगाई गई है. पोस्टल बैलेट की गणना की व्यवस्था अलग कमरे में की गई है.

Damoh results

दमोह विधानसभा उपचुनाव के परिणाम

वैक्सीनेशन का दूसरा दिन

रायपुर, दुर्ग, कोरबा और बलौदा बाजार में कोरोना वैक्सीनेशन का आज दूसरा दिन है. राजधानी में सुबह 11 बजे से वैक्सीनेशन शुरू होगा. पहले दिन सिर्फ 818 लोगों को टीका लगा था. कई सेंटरों में वैक्सीनेशन के दौरान हंगामे की भी खबरें आई थी. हालांकि आज वैक्सीनेशन के लिए पूरी तैयारी कर ली गई है. छत्तीसगढ़ के 13 जिले में आज से 18+ के लिए वैक्सीनेशन की शुरुआत हो रही है.

Vaccination in Raipur

रायपुर में वैक्सीनेशन

नक्सल प्रभावित क्षेत्र में वैक्सीनेशन

आज से छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिले कोंडागांव, कांकेर, दंतेवाड़ा समेत बस्तर संभाग के सभी जिलों में वैक्सीनेशन की शुरुआत हो रही है. कोंडागांव में पीसीसी चीफ मोहन मरकाम टीकाकरण की शुरुआत करेंगे.

Vaccination in Bastar today

बस्तर में वैक्सीनेशन

छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन

छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले में टोटल लॉकडाउन का 12वां दिन है. कोंडागांव और कांकेर में 13वां दिन. दंतेवाड़ा में 14वां दिन. बीजापुर और बस्तर में 17वां दिन. बिलासपुर, महासमुंद, रायगढ़, गौरेला पेंड्रा मरवाही, मुंगेली और बलरामपुर में लॉकडाउन का 18वां दिन. सरगुजा, गरियाबंद, जांजगीर-चांपा और सूरजपुर, कोरबा और धमतरी, कोरिया, जशपुर और बलौदाबाजार में लॉकडाउन का 20वां दिन. रायपुर, राजनांदगांव, बालोद और बेमेतरा में लॉकडाउन का 23वां दिन. दुर्ग में लॉकडाउन का 26वां दिन. इन सबके बीच खबर आ रही है कि कई जिलों में 5 मई के बाद भी लॉकडाउन बढ़ाया जा सकता है.

Lockdown in Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन

ऑक्सीजन एक्सप्रेस से सप्लाई

ऑक्सीजन एक्सप्रेस से आज हरियाणा, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश को 340 टन तरल मेडिकल ऑक्सीजन की सप्लाई की जाएगी. विभिन्न राज्यों को ऑक्सीजन वितरण की गति तेज करते हुए भारतीय रेलवे ने देशभर में राज्यों को 56 टैंकरों के जरिए 841 टन से अधिक तरल मेडिकल ऑक्सीजन पहुंचाई है.

Oxygen Express

ऑक्सीजन एक्सप्रेस

राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टक्कर

आईपीएल-2021 का 28वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आज देपहर 03:30 बजे से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अपने नए कप्तान केन विलियमसन के नेतृत्व में पहला मैच खेलेगी.

Today match in IPL

आईपीएल में आज का मैच