पटवारियों ने हड़ताल खत्म करने की घोषणा के बात भी सोमवार को एक बार फिर पटवारी धरने पर बैठे .

कोरबा ( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ): पटवारियों की हड़ताल अब भी जारी है. बीते शनिवार को पटवारी संघ के प्रमुख पदाधिकारियों ने राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल से उनके कोरबा स्थित कार्यालय में मुलाकात की थी. हड़ताल समाप्त करने की बात पर सहमति भी बनी थी, लेकिन पटवारी संघ के वे अधिकारी जो राजस्व मंत्री से चर्चा के दौरान मौजूद नहीं थे, वे हड़ताल समाप्त करने की बात पर तैयार नहीं हुए. अब सोमवार से हड़ताल फिर शुरू हो गई है.

9 में से 7 मांगों पर बनी सहमति

छत्तीसगढ़ में पटवारी अपनी 9 सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल पर अड़े हुए हैं. पटवारियों का कहना है कि राजस्व मंत्री से चर्चा के दौरान 9 में से 7 मांगों पर सहमति बन पाई थी, जबकि 2 मांगों पर अब भी सहमति नहीं बन पा रही है. इसलिए हड़ताल फिलहाल समाप्त नहीं हुई है. हड़ताल समाप्त कब होगी इस विषय में भी कोई पुख्ता जानकारी नहीं है. सोमवार को ही पटवारियों के संगठन की एक अहम बैठक राजधानी रायपुर हुई है, जिसके बाद हड़ताल की दिशा तय होगी.

जल्द समाप्त हो जाएगी हड़ताल: राजस्व मंत्री

राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने एक दिन पहले ही बयान दिया था कि पटवारियों के ज्यादातर मांगों पर सहमति बन गई है. उनसे मुलाकात कर पटवारियों ने हड़ताल समाप्त करने की घोषणा भी कर दी थी, लेकिन अन्य पदाधिकारियों को इस पर आपत्ति हुई. जिसके बाद आपस में सहमति नहीं बनी और वह फिर से हड़ताल पर बैठ गए हैं. उनकी मांगों पर विचार किया जा रहा है. जल्द ही पटवारियों की हड़ताल समाप्त हो जाएगी.