स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिहदेव ने बताया तंबाकू सेवन करने वालों को नौकरी मिलेगी या नहीं…

सरगुजा(सेंट्रल छत्तीसगढ़) : लगातार तम्बाखू नियंत्रण के लिए स्वास्थ्य विभाग लोगों को जागरूक कर रहा है. साथ ही इसके नियंत्रण के लिए अभियान भी चला रहा है. कई दस्तावेजों सहित विभाग ने विज्ञापनों में तम्बाखू नियंत्रण की अपील की है, लेकिन सरगुजा जिले में एक भ्रम फैल गया कि अब तम्बाखू सेवन करने वालों को स्वास्थ्य विभाग में सरकारी नौकरी नहीं मिलेगी. इस खबर से हड़कंप मच गया. सवाल उठने लगे की हजारों की तादाद में नशा करने वाले लोग जो पहले से ही विभाग में पदस्थ हैं, क्या उन्हें भी काम से निकाल दिया जायेगा. जब सरकार तम्बाखू का विक्रय प्रतिबंधित नहीं कर सकती तो फिर ऐसे आदेश का क्या औचित्य है. लिहाजा इस संबंध में प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव से ही जाना गया की आखिर पूरा मामला क्या है.

सिंहदेव ने बताया तंबाखू सेवन करने वालों को नौकरी मिलेगी या नहींपढ़ें : दूसरों की जगह अपने लोगों पर ज्यादा भरोसा, इसलिए कभी नहीं करना पड़ा इंवेस्टर मीट: सीएम भूपेश बघेल

तंबाखू के सेवन पर बयानमंत्री ने स्पष्ट किया की ऐसा नहीं है कि सिगरेट या तम्बाखू का सेवन करने वालों को काम पर नहीं रख सकते. मंत्री ने कहा की ये बात अलग है की स्वास्थ्य सेवा में रखकर हमें ऐसा संदेश देना चाहिये, और कार्यालयों में तम्बाखू का सेवन नहीं किया जाना चाहिये. पहले से ही ये नियम है की शासकीय कर्मचारी अपने कार्यकाल में नशे की हालत में डयूटी नहीं कर सकते हैं.

क्या था मामलाबहरहाल पूरा मामला संयुक्त संचालक स्वास्थ्य पीएस सिसोदिया के एक बयान से गरमाया था, लेकिन अब संयुक्त संचालक ऐसे किसी भी बयान से इंकार कर रहे हैं.