माकड़ी थाना इलाके के जंगल से 3 महीने पहले अवैध हथियार बरामद किए गए थे. मामले में पुलिस ने अवैध हथियार रखने वाले 2 आरोपियों को किया गिरफ्तार .

कोंडागांव (सेन्ट्रल छत्तीसगढ़): माकड़ी थाना इलाके में जब्त किए गए अवैध हथियारों के मालिकों का पता पुलिस ने लगा लिया है. पुलिस ने 2 आरोपियों को अनंतपुर में गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने हथियार रखने की बात कबूल कर ली है. पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया.जहां से उन्हें न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया है. आरोपियों में 21 साल का भूपेंद्र पोयाम और 29 साल का रामनाथ पोयाम शामिल हैं.

दरअसल 27 सितंबर को एरला टेंडका पहाड़ी के पास जंगल में एक बोरे से देशी भरमार बंदूक 4 नग, टूटा-फूटा हालत में एक लकड़ी का बॉक्स, 4 नग लोहे का बैरल और 3 नग क्लिनिग रॉड मिले थे. पुलिस ने माल जब्त कर लिया था. इस दौरान ग्रामीणों ने पुलिस को बताया था कि कुछ लोग उन्हें देखकर बोरा छोड़कर मौके से फरार हुए हैं. जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया था. आरोपियों की लगातार तलाश की जा रही थी.

शिकार के लिए रखे हथियार


आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि अन्य साथियों के साथ जंगली जानवरों का शिकार करने के उद्देश्य से उन्होंने अपने पास भरमार बंदूक रखे थे. बता दें कि माकड़ी के वन परिक्षेत्र में भालू, हिरण और कई अन्य जंगली जानवर पाए जाते हैं. जिसका शिकार करने और फिर तस्करी के लिए इलाके में तस्कर सक्रिय हैं.