रायपुर: 06 नवंबर को होगी नगर निगम की सामान्य सभा, विकास कार्यों पर होगी चर्चा..


रायपुर (सेंट्रल
छत्तीसगढ़) साकेत वर्मा नगर निगम के नए परिषद के गठन होने के बाद अब पहली सामान्य सभा 6 नवंबर को होने जा रही है. परिषद के गठन के बाद से लगातार सामान्य सभा को लेकर चर्चा की जा रही थी, लेकिन कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए सामान्य सभा आयोजित नहीं की गई थी. वहीं अब सामान्य सभा की तैयारियां शुरू हो गई है. नगर निगम का अमला सामान्य सभा की व्यवस्थाओं में लगा हुआ है.



समान सभा में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए व्यवस्थाएं की जा रही है. सभा में भाग लेने वाले पार्षदों के लिए थर्मल स्क्रीनिंग के साथ ही सैनेटाइजेशन की व्यवस्था की गई है. इसके साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखकर व्यवस्थाएं की जा रही है. नए परिषद के गठन के बाद नवनिर्वाचित पार्षदों में सामान्य सभा को लेकर उत्साह देखा जा रहा है. कुछ दिन पहले ही कांग्रेस ने सामान्य सभा की प्रक्रिया की जानकारी पार्षदों को दी थी. कांग्रेस पार्षद दल के सभी पार्षदों को वरिष्ठ पार्षदों ने ट्रेनिंग दी है.



नेता प्रतिपक्ष चयन नहीं हो पाया

भारतीय जनता पार्टी ने अब तक नेता प्रतिपक्ष का चयन नहीं किया है. ऐसे में सामान्य सभा से पहले जल्द ही नेता प्रतिपक्ष की घोषणा की जाएगी. हालांकि इस बार नेता प्रतिपक्ष का चयन वरिष्ठता के आधार पर किया जाएगा. बता दें कि सामान्य सभा में रायपुर के विकास कार्यों से जुड़े 10 से ज्यादा प्रस्तावों पर चर्चा की जाएगी. लंबे समय से सामान्य सभा नहीं होने के कारण विपक्षी दलों ने भी सवाल खड़े किए थे, लेकिन कोरोना संक्रमण को देखते हुए अब तक सामान्य सभा नहीं बुलाई गई थी.