राजनांदगांव जिले में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, रविवार को 53 नए मरीजों की पुष्टि..

राजनांदगांव (सेंट्रल छत्तीसगढ़) साकेत वर्मा : जिले में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. जिले में लगातार कोरोना से संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं. अलग-अलग ब्लॉकों से रविवार को फिर 53 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं, जिन्हें इलाज के लिए कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराया गया है.


स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. जिले में अब तक 12 हजार 310 केस सामने आ चुके हैं. इनमें से 10 हजार 766 मरीजों को इलाज के बाद ठीक किया गया है. वहीं रविवार को मिले नए मरीजों के बाद अब राजनांदगांव जिले में एक्टिव केसों की संख्या 1 हजार 439 हो गई है, जिनका इलाज अभी जारी है. इसके साथ ही कोरोना से अब तक जिले के 105 लोगों की मौत भी हो चुकी है.

स्वास्थ्य विभाग लगातार संक्रमण को रोकने के लिए कई तरह की कोशिश कर रहा है.

ग्रामीण क्षेत्रों में मरीजों की संख्या ज्यादा

कोरोना की चपेट में अब ग्रामीण इलाके के लोग ज्यादा आ रहे हैं. अलग-अलग ब्लॉकों से लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हो रही है, हालांकि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि शहर में भी लगातार संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है.

मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील

सीएमएचओ मिथिलेश चौधरी का कहना है कि ग्रामीण इलाके में लोग मास्क का उपयोग नहीं कर रहे हैं. सोशल डिस्टेंसिंग का भी कम पालन हो रहा है, जिसकी वजह से ग्रामीण इलाकों से लगातार मरीज सामने आ रहे हैं. ग्रामीण इलाकों में संक्रमण बढ़ना एक तरह से खतरे की घंटी है. ऐसे समय में लोगों को जागरूकता दिखानी होगी और घर से निकलते वक्त मास्क पहनना होगा. सीएमएचओ ने लोगों से अपील की है कि अगर वे कहीं भी बाहर जा रहे हैं, तो सोशल डिस्टेंसिंग के गाइडलाइन का अनिवार्य रूप से पालन करें, ताकि संक्रमित होने से बचा जा सके.