मुंगेली: 30 सितंबर तक जिले के सभी नगरी निकाय और 18 ग्राम पंचायतों में लॉकडाउन

मुंगेली (सेंट्रल छत्तीसगढ़) साकेत वर्मा : जिले में फिर से एक बार लॉकडाउन प्रभावी हो गया है. 25 सितंबर से लेकर 30 सितंबर तक 6 दिनों का लॉकडाउन लगाया गया है. जिले के सभी नगरीय निकायों 18 ग्राम पंचायतों में लॉकडाउन लगा दिया गया है. इस दौरान इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर अन्य सभी चीजों को तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया गया है.

कलेक्टर पीसी एल्मा ने अपने आदेश में कहा है कि जिले में कोरोना से बढ़े संक्रमण के मद्देनजर बचाव व आपातकालीन स्थिति को नियंत्रण के लिए जिलेवासियों की मांग पर 25 सितंबर से 30 सितंबर के रात 12 बजे तक नगरीय क्षेत्र को टोटली लॉकडाउन किया जा रहा है. मुंगेली ब्लॉक के 6 ग्राम पंचायतों और लोरमी ब्लॉक के 12 ग्राम पंचायतों में भी लॉकडाउन का आदेश प्रभावी रहेगा.

पर्यटन स्थल बंद

जिले के कलेक्टर के इस आदेश के बाद जिले के सभी सरकारी कार्यालयों, अर्धशासकीय और अशासकीय कार्यालयों को तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया गया है. हालांकि कर्मचारियों को मुख्यालय छोड़ने की इजाजत नहीं होगी. नगरीय क्षेत्र में बस, टैक्सी, आटो, ई रिक्शा को भी बंद कर दिया गया है, सिर्फ आपात स्थिति में ही वाहन को चलाने की इजाजत होगी. जिले की सभी दुकानों, व्यावसायिक प्रतिष्ठानों, फैक्ट्री, गोदाम और साप्ताहिक हाट को भी बंद कर दिया जाएगा, हालांकि इमरजेंसी उत्पाद करने वाली फैक्ट्रियों को छूट दी जाएगी. वहीं धार्मिक, सांस्कृतिक और पर्यटन स्थल को भी बंद कर दिया जाएगा.

ग्राम पंचायत लॉकडाउन

बता दें कि लॉकडाउन को बढ़ाते हुए 25 से 30 सितंबर कर दिया गया है. जिले के लोरमी ब्लॉक के 12 ग्राम पंचायतों को भी 25 से 30 सितंबर तक तालाबन्दी किया गया है. इसको लेकर बीते 16 सितंबर को व्यापारी संघ और सर्वदलीय मंच ने SDM से मांग की गई था. जिन ग्राम पंचायतों को लॉकडाउन किया गया है उनके नाम सारधा, गोंडखाम्ही, बोड़तरा, चिल्फ़ी, दाउकापा, चंदली, झाफल,लछनपुर, देवरहट, अखरार, डिंडौरी और खुड़िया है.