अंबिकापुर में सड़क की जर्जर हालत को ठीक करने की मांग को लेकर अम्बेडकर चौक पर पूर्व पार्षद और वर्तमान पार्षद ने परिवार समेत धरना-प्रदर्शन किया.

अंबिकापुर ( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) शातंनु सिह:–  शहर के सड़कों की हालत जर्जर हो चुकी है. सड़क पर बने गड्ढे जानलेवा साबित हो रहे हैं. बारिश होते ही इन गड्ढों में पानी भर जाता है. शहर के मुख्य चौक से हर दिन गुजरने वाले अधिकारियों की नजर भी इन गड्ढों पर नहीं पड़ती. ऐसे में सड़कों और चौक-चौराहों की दुर्दशा से आहत पार्षद परिवार ने शहर के सबसे व्यस्त अम्बेडकर चौक पर धरना दे दिया. पूर्व पार्षद रविंद्र गुप्त भारती अपनी पत्नी और वार्ड की वर्तमान पार्षद अनीता के साथ धरने पर बैठ गए. सबसे बड़ी बात यह रही कि पार्षद ने बरसते पानी में प्रदर्शन किया.

बारिश में शहर के सभी चौक-चौराहों और प्रमुख सड़कों की हालत जर्जर हो गई है. भारी वाहनों के आवागमन की वजह से सड़कों पर बड़े-बड़े गड्ढे बन गए हैं, जिसकी वजह से आए दिन लोग दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं. सड़क की हालत से नाराज पूर्व पार्षद रविंद्र गुप्त भारती अपनी पत्नी अनीता रविंद्रगुप्त भारती के साथ वार्ड क्रमांक-12 के अम्बेडकर चौक पर धरने पर बैठ गए. पूर्व पार्षद का कहना है कि शहर के सभी चौक-चौराहों खासकर अम्बेडकर चौक में गड्ढों के कारण लोग दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं, लेकिन प्रशासन और जनप्रतिनिधि अनजान बने हुए हैं. यह सड़क नेशनल हाईवे की है. इसके बाद भी सड़क की मरम्मत की ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है.

बारिश के बाद भी नहीं उठे प्रदर्शन से

धरना-प्रदर्शन के दौरान अचानक तेज बारिश शुरू हो गई, लेकिन पूर्व पार्षद रविंद्रगुप्त और उनका परिवार धरना-प्रदर्शन को लेकर डटा रहा. इस सड़क पर भारी वाहनों का आवागमन जारी रहता है. पूर्व पार्षद के धरना-प्रदर्शन और उनकी मांगों के समर्थन में जनप्रतिनिधि भी पहुंचे थे.