कांकेर: 4 महीने से नही बनी नाली, सड़क पर उतरकर ग्रामीणों ने जताया विरोध

कांकेर (सेंट्रल छत्तीसगढ़) ब्यूरो रिपोर्ट : शहर से सटे मनकेसरी गांव में चार महीने से नाली निर्माण का काम अबतक पूरा नहीं हुआ है. ग्रामीणों ने सड़क पर उतरकर जनपद पंचायत और ठेकेदार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. ग्रामीणों का आरोप है कि ठेकेदार काम में लापरवाही बरत रहा है और उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है.

villagers protested for not making of drain in kanker

रॉड से बना दिया नाली

मनकेसरी गांव में 190 मीटर लंबी नाली निर्माण का काम अप्रैल महीने से शुरू हुआ था, जो अबतक पूरा नहीं हुआ है. ग्रामीणों का आरोप है कि ठेकेदार अपनी मनमर्जी से काम करता है और फोन लगाने पर उठाता नहीं है. ग्रामीणों ने बताया कि नाली को कुछ दूरी तक ही ढलाई कर छोड़ दिया गया, जबकि बाकी जगह पर सिर्फ रॉड बांधकर छोड़ दिया गया है, जिससे लोगों को आवाजाही में परेशानी आ रही है. ग्रामीणों ने बताया कि कई बार बच्चे इस नाली में खेलते-खेलते गिर जाते हैं.

villagers protested for not making of drain in kanker

लकड़ी से बना दिया नाली

ग्रामीणों ने बताया कि ठेकेदार ने पंचायत में हुई बैठक में 20 सितंबर तक कार्य पूरा करके देने की बात कही थी, लेकिन अबतक 50 प्रतिशत काम भी नहीं हुआ है. नाली निर्माण का काम जल्दी नहीं करने पर ग्रामीणों ने आंदोलन करने की चेतावनी दी है.

जनपद पंचायत के रवैये से ग्रामीण परेशान

कांकेर जनपद पंचायत के सुस्त रवैये से जनपद क्षेत्र के ग्रामीण काफी परेशान हैं. आए दिन किसी ना किसी ग्राम पंचायत से मनरेगा के कामों में गड़बडी और निर्माण कार्य में लेटलतीफी की शिकायतें आते रहती है. इसके बाद भी उच्च अधिकारियों का ध्यान इन पर नहीं गया है.