जोहार एथेनिक रिसॉर्ट का सीएम भूपेश बघेल ने किया ई-लोकार्पण, पर्यटकों को दी गई सौगात

कोंडागांव (सेंट्रल छत्तीसगढ़) साकेत वर्मा : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ टूरिज्म बोर्ड की ओर से बनाए गए जोहार एथेनिक रिसॉर्ट का उद्घाटन किया. सीएम ने कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जोहार एथनिक रिसोर्ट का ई-लोकार्पण किया है.

जोहार एथेनिक रिसॉर्ट के लोकार्पण का जायजा लेने पहुंचे कलेक्टर ने बताया कि जिले में टूरिज्म को लेकर लगातार प्रयास किए जा रहे हैं. केशकाल विकासखंड में लगभग 10 से ज्यादा वॉटर फॉल्स हैं और भी कई पर्यटन स्थलों को तैयार किया जा रहा है. जिससे क्षेत्र में पर्यटन के विकास को गति मिल सकेगी. जिससे जिले में पर्यटन के विकास को गति मिलेगी और आने वाले पर्यटकों को और भी अधिक सुविधाएं देने के लिए प्रयास किया जाएगा.

रोजगार और लोक कला को मिलेगा बढ़ावा

छत्तीसगढ़ में स्वदेश दर्शन योजना के अंतर्गत ट्राइबल टूरिज्म सर्किट विकसित किया जा रहा है. इसके तहत पर्यटन स्थलों में बुनियादी ढांचा विकसित किया जा रहा है. पर्यटन को बढ़ावा मिलने से स्थानीय लोगों के लिए रोजगार के अवसर बढ़ेंगे और स्थानीय कला, संस्कृति, हस्तशिल्प को भी बढ़ावा मिलेगा.

13 स्थानों पर बनाए जाएंगे ट्राइबल टूरिज्म सर्किट

छत्तीसगढ़ राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से ट्राइबल टूरिज्म सर्किट के अंतर्गत कुल 13 स्थानों पर 96 करोड़ की लागत से ईको एथनिक टूरिस्ट रिसॉर्ट बनवाए जा रहे हैं. जिसमें जशपुर, कुनकुरी, मैनपाट, कमलेश्वरपुर (मैनपाट), महेशपुर, कुरदर, सरोधा दादर, गंगरेल (धमतरी), नथियानवागांव, कोंडागांव, जगदलपुर, चित्रकोट और तीरथगढ़ शामिल हैं. इस योजना के तहत कुरदर (बिलासपुर), सरोधा दादर (कबीरधाम) और धनकुल (कोंडागांव) में ईको एथनिक रिसॉर्ट का निर्माण पूरा कर लिया गया है. जिसका आज सीएम भूपेश बघेल लोकापर्ण करेंगे.

साकेत वर्मा की रिपोर्ट…!