आज की वो बड़ी खबरें जिनपर रहेंगी आप सभी की नजरें

(सेंट्रल छत्तीसगढ़) – ब्यूरो रिपोर्ट

आज देश मनाया जा रहा बकरीद

देश भर में आज बकरीद का त्योहार मनाया जा रहा है. बकरीद को लेकर सरकार की ओर से जारी दिशा-निर्देश के मुताबिक, मस्जिद में सामूहिक नमाज पर रोक लगाई गई है. इसके अलावा खुले में जानवरों की कुर्बानी करने और खुले में मांस ले जाने की इजाजत नहीं होगी. सांप्रदायिक भावनाओं का ध्यान रखने और लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के भी निर्देश दिए गए हैं.

Bakrid celebrated today

आज देश मनाया जाएगा बकरीद

अनलॉक-3 की शुरूआत

कोरोना वायरस रोकथाम के लिए लगाए गए लॉकडाउन को परत-दर-परत खोला जा रहा है. आज से अनलॉक-3 की शुरुआत होगी. आज रात से कर्फ्यू भी हटा दिया जाएगा.

unlock-3 from today

अनलॉक-3 की शुरूआत

कैबिनेट मंत्री रविशंकर प्रसाद का संबोधन

इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण योजनाओं पर कैबिनेट मंत्री रविशंकर प्रसाद दोपहर 1 बजे मीडिया को करेंगे संबोधित

Cabinet Minister Ravi Shankar Prasad

कैबिनेट मंत्री रविशंकर प्रसाद

आज से विश्व स्तनपान सप्ताह

आज एक अगस्त से सात अगस्त तक विश्व स्तनपान सप्ताह आयोजित किया जा रहा है. इसका मुख्य उद्देश्य लोगों को स्तनपान से जूड़ी सारी जानकारी उपलब्ध कराना है.

World Breastfeeding Week

विश्व स्तनपान सप्ताह

EPF में कॉन्ट्रिब्यूशन पहले की तरह

आज से EPF में कॉन्ट्रिब्यूशन पहले की तरह 24 फीसदी होगा. इसमें 12 फीसदी कंपनी और 12 फीसदी कर्मचारी देगा. कोरोना संकट के बीच केंद्र सरकार ने आत्मनिर्भर भारत पैकेज के तहत नौकरीपेशा लोगों के पीएफ को लेकर बड़ा ऐलान किया था. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने तीन महीनों के लिए EPF का मंथली कॉन्ट्रिब्यूशन 24 फीसदी से घटाकर 20 फीसदी कर दिया था. जिसका समय 31 जुलाई को खत्म हो गया है.

EPF Contribution

EPF का कॉन्ट्रिब्यूशन

छ्त्तीसगढ़ में कोरोना संकट

शुक्रवार कुल 230 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज़ों की पहचान हुई है, वहीं 309 मरीज़ स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज हुए हैं. राज्य में कुल पॉजिटिव मरीज़ों की संख्या 9086 है, और एक्टिव मरीज़ों की संख्या 2803 है. वहीं शुक्रवार को 2 लोगों की कोरोना से मौत हुई है.

Corona crisis in Chhattisgarh

छ्त्तीसगढ़ में कोरोना संकट

मध्यप्रदेश में किल कोरोना अभियान-2 की शुरूआत

मध्य प्रदेश में आज से किल कोरोना अभियान-2 की शुरूआत होने जा रहा है. मास्क एवं फिजिकल डिस्टेंसिंग अनिवार्य होगा. आज से कोई भी जिला राज्य स्तर से स्वीकृति के बिना लॉकडाउन नहीं कर पाएगा. ये अभियान 14 अगस्त तक चलेगा.

Kill Corona campaign in Madhya Pradesh

मध्य प्रदेश में किल कोरोना अभियान

राजस्थान सियासी संकट पर रहेगी नजर

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत खेमे के विधायक जैसलमेर के रिसोर्ट में शिफ्ट हुए हैं. लगातार विधायकों को साधने की कोशिशे हो रही है. आज के सियासी खेल पर पूरे देश की नजर रहेगी.

Rajasthan political crisis

राजस्थान में सियासी संकट

उत्तराखंड कैबिनेट मंत्री केंद्रीय वित्त मंत्री से करेंगे मुलाकात

कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज आज दिल्ली में रहेंगे. जहां वो केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात करेंगे. इस दौरान विभिन्न मुद्दों पर बातचीत कर सकते हैं.

Cabinet Minister Satpal Maharaj

कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज

देश में बढ़ता कोरोना संक्रमण

देश में शुक्रवार को कोरोना के 55,078 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही भारत में अब कोविड -19 मामलों की संख्या 16 लाख पहुंच गई. उल्लेखनीय है कि 15 से 16 लाख संख्या पहुंचने में केवल दो दिन लगे हैं, मौत के आंकड़े भी लगातार बढ़ रहे हैं.

Corona infection increases in the country

देश में बढ़ता कोरोना संक्रमण