कोरबा : भारी वाहन अब शहर के भीतर घुसे तो खैर नहीं.. 24 वाहनों पर हुई पेनाल्टी.. कटघोरा पुलिस ने नियम तोडऩे पर की कार्रवाई.

कोरबा/कतघोरा 5 मार्च 2024 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) : काफी समय से चल रही अंधेरगर्दी पर लगाम कसने के लिए पुलिस अब एक्शन मोड पर है। कटघोरा में बदलाव करने पर इस प्रकार की तस्वीरें सामने आ रही है। रात्रि में पुलिस ने अभियान चलाने के साथ 24 वाहनों पर 7100 रुपए की पेनाल्टी की जो अन्य मार्गों को जाने के लिए बायपास का उपयोग करने के बजाय शहर के भीतर से घुसने की कोशिश कर रहे थे।

कटघोरा थाना में प्रभारी का कामकाज ग्रहण करने के साथ धर्म नारायण तिवारी ने आसपास का अध्ययन किया। विभिन्न स्त्रोतों से जानकारी इकट्ठी की और समस्याओं का समाधान करने को लेकर प्रयास शुरू किये। उन्हें मालूम चला था कि रात्रि में भारी वाहनों की आवाजाही शहर के भीतर से होती है और इस वजह से न केवल नियम टूटते हैं बल्कि हादसों का खतरा भी बना होता है। स्टाफ के साथ टीआई ने चकचकवा क्षेत्र व नगर के मुख्य चौराहे शहीद वीर नारायण चौक में कई घंटे कैम्प किया। इस दौरान नियम विरूद्ध इस रास्ते से आवाजाही करने वाले भारी वाहनों को रूकवाने के साथ ताबड़तोड़ पेनाल्टी की गई।

साफ तौर पर कहा गया कि जो निर्देश दिए गए हैं और जिस प्रकार के नियम हैं उसके अंतर्गत कार्रवाई का दौर जारी रहेगा। निरीक्षक ने एक सप्ताह तक इस प्रकार का काम करने की बात कही। कहा गया कि जब तक वाहन चालकों के रवैये में सुधार नहीं होता है, पुलिस सख्ती करेगी। थाना प्रभारी ने अवैध शराब से लेकर अन्य मामलों को लेकर भी एक्शन लेने पर जोर दिया। इसके लिए संबंधित बीट प्रभारियों को निर्देशित किया गया है।