कटघोरा : शिवालयों में सावन के चौथे सोमवार को गूंजा हर-हर शंभू.. हनुमान गढ़ी के शिव मंदिर में दिनभर लगी रही भक्तों की भीड़.

कोरबा/कटघोरा 31 जुलाई 2023 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ): सावन मास के चौथे सोमवार को शिवालयों में बोलबम के नारे गूंजे। महादेव पर जल अर्पित करने दिन भर श्रद्धालुओं का मंदिरों में तांता लगा रहा। जिले के उपनगरीय क्षेत्र कटघोरा के हनुमान गढ़ी के शिवमंदिर में सुबह से ही भक्तों का तांता लगा रहा। शिवालयों के बाहर श्रद्धालुओं की भीड़ रही।

सावन मास में भगवान शिव की पूजा अर्चना और भक्ति का विशेष महत्व है। इसे लेकर शिव भक्तों में खासा उत्साह रहता है। कटघोरा के प्रसिद्ध हनुमान गढ़ी के शिव मंदिर में भी सावन मास में बड़ी संख्या में श्रद्धालु जलाभिषेक करने पहुंचे। सावन माह के प्रथम सोमवार को रिमझिम फुहारों के बीच शिव के भक्त दिनभर भगवान भोलेनाथ की पूजा-अर्चना के लिए पहुंचते रहे। सावन माह में शिव पूजन के विशेष महत्व को देखते हुए बड़ी संख्या में श्रद्धालु अपनी मनोकामना लेकर दुग्ध अभिषेक, जलाभिषेक, बिल्वपत्र, पुष्प, सोम पत्र श्रीफल, भांग, धतूरा, कनेर, भस्म सहित शिव को प्रिय लगने वाली वस्तुओं के साथ अभिषेक करने पहुंच रहे हैं। यह सिलसिला पूरे मास जारी रहेगा। मंदिर के पुजारी शिवम उपाध्याय ने बताया कि सावन मास के साथ ही शिव मंदिर में शिवभक्त कावड़ियों अहिरन नदी व नरसिंह गंगा से जल लेकर आने-जाने से पूरा माहौल शिवमय हो गया है।