कोरबा : हमर छत्तीसगढ़ पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष लखनलाल साहू का कटघोरा प्रवास.. सबका साथ, सबसे संवाद तथा सबका विकास पार्टी का मूलमंत्र – लखनलाल साहू.

कोरबा/कटघोरा 20बअप्रैल 2023 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) : हमर छत्तीसगढ़ पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष लखनलाल साहू आज सरगुजा प्रवास से रायपुर जाते वक्त कटघोरा में कुछ समय विश्राम गृह पर रुके जहां उन्होंने पत्रकारों से सीधा संवाद किया। उन्होंने अपनी पार्टी को लेकर छत्तीसगढ़ में आगामी होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियों में जुट गई है। केंद्रीय अध्यक्ष लखनलाल साहू ने बताया कि उनकी हमर छत्तीसगढ़ पार्टी छत्तीसगढ़ के 90 विधानसभा में चुनाव लड़ेगी।

हमर छत्तीसगढ़ पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष लखनलाल साहू ने पत्रकार वार्ता में कहा कि महान स्वप्न दृष्टा एवं कवि हृदय सम्राट देश के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेई के दृढ़इच्छा के परिणाम स्वरूप छत्तीसगढ़ राज्य का निर्माण इस सोच से किया गया कि यहां की संपदा का सही उपयोग एवं जनता की समृद्धि के लिया किया जाना ताकि स्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय की भावना से ओतप्रोत होकर भारत रत्न तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई छत्तीसगढ़ राज्य निर्माता के रूप में भारत देश के 3 राज्यों का निर्माण बिना, संघर्ष हड़ताल जनहानि धन हानि एवं सरकारी संपत्ति के नुकसान रहित छत्तीसगढ़ राज्य सहज ही दे दिया। उनकी सोच से छोटे राज्य की तरक्की बढ़ी, जनजीवन एवं राज्य के चहुंमुखी विकास त्वरित गति से होगी। जिससे राज्य के सभी क्षेत्रों एवं विभागों के कार्यकर्ता एवं सरलता से संविधान में निर्धारित अवधि में पूरा हो जाने से राज्य की प्रगति होगी, वहां शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में निवासरत सर्व धर्म के आर्थिक हालत एवं जीवन स्तर में सुधार होगा। प्रारंभ से ही 2 बड़े दलों ने छत्तीसगढ़ में राज किया, परंतु आमजन का जीवन स्तर आज भी वही है। हमारी प्रदेश की जनता को आज भी मनरेगा एवं बीपीएल के ऊपर आश्रित रहना पड़ रहा है। जबकि वन संपदा, धनसंपदा, उत्कृष्ट श्रम शक्ति समस्त अनुकूल वातावरण हमारे प्रदेश में उपलब्ध है।

पूर्व में जिन पार्टियों ने शासन किया उन्होंने ना तो कृषि के लिए वर्ष भर पानी उपलब्ध करा पाए ना तो हर हाथ में रोजगार दे पाए। कृषि प्रधान राज्य होने पर भी कृषि उत्पादों का उचित मूल्य नहीं दिला पाए। इन सत्तासीन पार्टियों की सरकार ने केवल यहां की संपदा को गलत तरीकों से लूटा और भोली भाली जनता को गुमराह करते रहें यह सिलसिला आज भी जारी है।

इन बातों को देखकर अब बर्दाश्त करना संभव नहीं है अतः किसानों के हक के लिए युवाओं के हक के लिए महिलाओं के हक के लिए छत्तीसगढ़ महतारी की प्रतिष्ठा को वापस वैभव दिलाएं हमर छत्तीसगढ़ पार्टी का आगाज एक स्वर्ण सूर्य किरण की तरह होगा हम छत्तीसगढ़िया मन के जीवन में वैभव लेकर आएगा फिर हम गर्व से कहेंगे “छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़िया दोनों हवे सबले बढ़िया”।

हमर छत्तीसगढ़ पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष लखनलाल साहू ने कहा कि उनकी पार्टी 13 महत्वपूर्ण बिंदुओं को लेकर जनता के बीच जा रही है जिसमें महतवर्ण बिंदु हैं – जाति भेदभाव विहीन समस्त समाजों के नागरिकों का सामाजिक एवं बुद्धिमता आधारित राजनैतिक उत्थान छत्तीसगढ़ कोई भी नागरिक को मनरेगा में काम ना करना पड़े ऐसी व्यवस्था विकसित करना, दूरगामी योजना से जनता की शिक्षा एवं संपन्नता को विकसित कर प्रदेश को विकसित बनाना, छत्तीसगढ़ की संस्कृति एवं विरासत को संरक्षित करते हुए उसे अगली पीढ़ी को भी बताने की व्यवस्था करना ताकि युवा वर्ग संस्कृति पर गर्व करें एवं अनुसरण करें, वन क्षेत्रों की रक्षा करना कृषि भूमि की सुरक्षा करना सिंचाई की उत्तम व्यवस्था कर उत्पादन को बढ़ाना है, वर्ष भर खेती एवं हर फसल की सुरक्षा की व्यवस्था बनाना, किसानों को उच्चतम मूल्य मिले उस बात की व्यवस्था सुनिश्चित करना है, गरीबी शब्द को अभिशाप मानकर उसके उन्मूलन की स्थाई व्यवस्था बनाना कानून व्यवस्था को उच्च स्तर पर बनाकर वृद्धजनों माता बहनों बच्चों की सुरक्षा की उत्तम व्यवस्था बनाना, राज्य में त्वरित न्याय मिले इसकी व्यवस्था बनाना, सबको उचित चिकित्सा निशुल्क प्रदान करने की व्यवस्था बनाना, उच्च शिक्षा को छत्तीसगढ़ के युवाओं को निशुल्क प्रदान करने की व्यवस्था बनाना, विश्व स्तरीय तकनीकी गुणवत्ता युक्त शिक्षा प्रणाली विकसित करना, हर हाथ को उसके क्षमता एवं दक्षता अनुरूप दिलाना, पर्यटन एवं इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी क्षेत्र को प्राथमिकता प्रदान करना, खाद्य सुरक्षा स्थापित कर ग्रामीण रोजगार को विकसित करना ताकि किसानों को लागत मूल्य पर न्यूनतम 50% तक लाभ प्राप्त हो सके, गांव में शहरी व्यवस्था विकसित कर पलायन को रोकना, जनता से संवाद स्थापित कर जनहित की योजनाएं बनाना एवं तुरंत क्रियान्वयन करना, हमारी पार्टी की सरकार सबका साथ सब से संवाद एवं सब के विकास के मूल मंत्र पर चलेगी, सहकारिता के मूल मंत्र पर आधारित ग्रामीण अर्थव्यवस्था को विकसित करना एवं उसे मजबूती प्रदान करना, गांधीजी के ग्राम सुराज की अवधारणा पर कार्य करते हुए जाति विहीन शिक्षित एवं सुसंस्कृत ग्रामीण समाज के लिए माहौल तैयार करना तथा राजनीति में युवाओं में महिलाओं को सम्मान सहित पद प्रतिष्ठा एवं प्रतिनिधित्व प्रदान करना।

हमर छत्तीसगढ़ पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष ने कहा युवाओं महिलाओं एवं बुद्धिजीवियों से आह्वान करते हैं कि हमारी पार्टी से जुड़ कर अपनी सोच को उड़ान दें, छत्तीसगढ़ महतारी के प्रति माटी का कर्ज उतारने राज्य की जनता के सुख समृद्धि के लिए कार्य करें आज से ही नक्सलवाद, अगला पिछड़ा की सोच को खत्म कर हम सब भाई बहन एक सुर में सर्वहारा वर्ग के उत्थान के लिए हमारी पार्टी से जुड़ कर कार्य करें।