KORBA : सिर्फ थाना नही अब थाने वाले बाबा के नाम से जाना जाएगा दर्री थाने को…

कोरबा(सेंट्रल छत्तीसगढ़)अजय राय :– दर्री थाना जिसके अंतर्गत सर्वाधिक बिजली उत्पादन होता है।शासकीय आवासों और श्रमिक बाहुल्य बस्तियों की शांति व्यवस्था दर्री थाना प्रभारी की खास जिम्मे होती है।
जिसे वर्तमान में बखूबी से निभा रहे निरीक्षक विवेक शर्मा द्वारा दर्री थाने की पहचान में एक नया अध्याय जोड़ने का प्रयास किया है।
पीपुल्स फ्रेंडली पुलिसिंग,और क्षेत्र की शांति ही मंदिर निर्माण का मुख्य उद्देश

अमूमन थाना जाने को लेकर आम जनता के मन में पशोपेश और हिचक बना रहता है,जिसे पीपुल्स फ्रेंडली पुलिसिंग के तहत् इस भ्रांति को मिटाने का निरीक्षक विवेक शर्मा हर संभव प्रयास करते नजर आते है। कभी शिक्षा की अलख जगा कर तो कभी खेल कूद के माध्यम से समाज के हर वर्ग को जोड़े रहते है।

जर्जर मंदिर को देख निरीक्षक विवेक शर्मा ने नए मंदिर के निर्माण की योजना बनाई

इस कड़ी में दर्री थाना परिसर में स्थित श्री राम भक्त भगवान हनुमान जी की प्रतिमा एक छोटे से मंदिर में की जाती थी,समय के साथ इस मंदिर की स्थिति भी जर्जर हो चली।लिहाजा निरीक्षक विवेक शर्मा ने थाना परिसर में ही एक भव्य और मंदिर बनाने की ठान ली जिसके पश्चात् महज 6 माह में नए मंदिर का निर्माण किया गया।

मंदिर निर्माण में विभिन्न धर्म,जाती और वर्गो के लोगो ने किया सहयोग
क्षेत्र के हर आम और खास सहित विभिन्न धर्मों के लोगो ने इस मंदिर निर्माण के लिए अपने तरफ से हर संभव मदद की,जिसका प्रतिफल यह रहा की आज मंदिर का निर्माण पूर्ण हो चला है।

मंगलवार को मंगलमय हनुमान विराजेंगे थाने के मंदिर में


14 मार्च को दर्री थाने में नव निर्मित मंदिर में भगवान बजरंग बली की प्रतिमा का प्राण प्रतिष्ठा किया जाएगा।

भव्य भोग भंडारे के साथ विराजेंगे पवन पुत्र
विशेष पूजा अर्चना पश्चात भगवान बजरंग बली की प्रतिमा का प्राण प्रतिष्ठा किया जाएगा,जिसके पश्चात् भव्य भोग भंडारे का लाभ हर कोई उठा सकता है।


थाने वाले बाबा के नाम से होंगे प्रख्यात


दर्री थाना परिसर में स्थापित होने जा रहे पवन पुत्र की प्रतिमा के साथ इस मंदिर की पहचान थाने वाले बाबा के नाम से होगी। जहां भगवान अपने आशीर्वाद से सबका कल्याण करेंगे।