कोरबा : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जमकर बरसे भूपेश सरकार पर.. छत्तीसगढ़ में विकास का सारा पैसा भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा, उसकी पाई-पाई का हिसाब भाजपा की सरकार लेगी.

कोरबा 7 जनवरी 2022 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में पहुंचे जहां उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। अमित शाह ने कहा – इस कांग्रेस सरकार ने झूठ बोलने… और माइक में बोलने के सूत्र को अपना लिया है। इन्होने झूठ बोलने के अलावा कुछ नहीं किया। उन्होंने आगे कहा, सबसे पहले छत्तीसगढ़ के लोगों को बताने आया हूं कि आपका यह सालों का सपना, ढाई-ढाई पीढ़ी की ये लड़ाई थी कि छत्तीसगढ़ एक अलग राज्य के रूप में मिले, वो लड़ाई कांग्रेस के अत्याचारों से कहीं न कहीं रूकी हुई थी। मेरा सौभाग्य है मैं प्रभु श्रीराम के ननिहाल में आया हूं, इसलिए मैं अपनी बात जय श्रीराम बोलकर शुरू करता हूं। भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी, अटल जी प्रधानमंत्री बने और उन्होंने छत्तीसगढ़ वालों को छत्तीसगढ़ की भेंट देने का काम किया।

छत्तीसगढ़ जब मध्य प्रदेश से अलग हुआ था तब बीमारू राज्य था। प्रधानमंत्री ने जनता के विकास के लिए जो पैसा भेजा है वो कहां गया ये देखना हो तो अपने गांव में किसी कांग्रेसी का घर देख लेना। बघेल जी, आपने आदिवासियों के लिए क्या किया इसका हिसाब छत्तीसगढ़ की जनता मांग रही है। स्कूटर से चलने वाले लग्जरी कारों में चलने लगे। विकास का सारा पैसा भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया। चुनाव में इनसे हिसाब भी लेना है और इनका हिसाब भी करना है। गृह मंत्री ने कहा – हमने छत्तीसगढ़ के अंदर गांव-गांव में बिजली भेजने का काम किया, छत्तीसगढ़ की सड़कों के चुस्त-दुरुस्त किया, महिलाओं को मूलभूत सुविधाएं देने का काम भारतीय जनता पार्टी ने किया। हम काम का रिपोर्ट लेकर चलते हैं, वो बताएं कि उन्होंने क्या किया?

प्रदेश भर के आदिवासी के कल्याण के लिए प्रधानमंत्री की योजना के कारण छत्तीसगढ़ के लोगों को 9 हजार 234 करोड़ रूपए मिले हैं। उन्होंने कहा कि मैं पूछे आया हूं कि विकास फंड का 9 हजार 234 करोड़ रुपए कहां गया? भूपेश बघेल जी अपने क्या किया? उन्होंने पूछा कि छत्तीसगढ़ के पिछड़ा वर्ग के और जनजाति समाज के लोगों को पूछने आया हूं कि 9 हजार 234 करोड़ के काम आपके क्षेत्र में हुए हैं क्या?

अमित शाह ने कहा – यह OBC , आदिवासी बहुल प्रदेश है। कांग्रेस पिछड़ा वर्ग की केवल बात करती है लेकिन पिछड़े वर्ग के उत्थान का काम हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है। हमने पिछड़ा वर्ग आयोग बनाने से लेकर वजीफा देने तक इस वर्ग के लिए अनेक काम किए हैं। कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ को गरीबी, भुखमरी, खस्ताहाल सड़कें, अंधेरा, बेरोजगारी और नक्सलवाद देने का काम किया। भाजपा की सरकार ने 15 साल के अंदर छत्तीसगढ़ को बीमारू राज्य से विकसित राज्य की ओर अग्रसर करने का काम किया।

अगर 2024 में मोदी जी को फिर से प्रधानमंत्री बनाना है तो 2023 में एक बार फिर से छत्तीसगढ़ में भाजपा सरकार बनानी पड़ेगी। जो लूट भूपेश बघेल ने की है उसकी पाई-पाई का हिसाब भाजपा की सरकार लेगी। ये जनता का पैसा है। बता दें कि आज गृह मंत्री अमित शाह झारखंड से सीधा कोरबा पहुंचे थे जहां बीजेपी नेताओं ने उनका स्वागत किया। अमित शाह हेलीकॉप्टर से सीधा कोरबा में पहुंचे।