कोरबा : आबकारी विभाग ने मोटी रिश्वत की मांग.. रिश्वत नही देने पर पति को जबरजस्ती उठाया.. पत्नी ने जिला पुलिस अधीक्षक से लगाई न्याय की गुहार.

कोरबा/कटघोरा 9 दिसंबर 2022 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) : कोरबा जिले के आबकारी विभाग पर रिश्वत लेने का आरोप एक ग्रामीण महिला ने लगाया है। बिना मादक द्रव्य मिले महिला के पति को गिरफ्तार को गिरफ्तार कर मोटी रकम की मांग एक सिपाही द्वारा की गई नही देने पर जेल दाखिल कर दिया है यह मामला पोंडी उपरोड़ा ब्लॉक के भलपहरी से सामने आ रहा है ।

बदादें की बांगों थाना क्षेत्र के ग्राम भलपहरी निवासी कविता बिंझवार ने आज जिला पुलिस अधीक्षक के पास लिखित धिकायत लेकर न्याय की गुहार लगाने पहुंची जहां उन्होंने शिकायत में बताया कि अवैध कच्ची महुआ शराब की जांच में आबकारी विभाग की टीम 7 दिसंबर को सुबह 8:30 बजे ग्राम भलपहरी पहुंची। उनके घर पर जांच में किसी प्रकार कोई मादक कच्ची महुआ शराब के मिले जबरदस्ती मेरे पति अशोक कुमार बिंझवार को घर से उठाकर को ले गए और मुझे आबकारी विभाग के एक सिपाही अजय तिवारी जो कि उस जांच टीम में शामिल था उसने मुझसे 60 हज़ार की मांग की और कहा यदि नहीं दोगे तो तुम्हें भी बिठाकर कोरबा ले जाएंगे। यह बात सुनकर मेरी सास रामबाई बिंझवार घर में ही बेहोश हो गई। जिसे कटघोरा अस्पताल में स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए ले जाया गया जो अभी तक कटघोरा अस्पताल में भर्ती हैं। कविता बिंझवार ने बताया कि उन्होंने आबकारी विभाग के अजय तिवारी को कहा कि उनका परिवार एक निर्धन और गरीब परिवार है, जो उनके लिए बहुत बड़ी रकम है इतना रकम मैं कहां से ले पाऊंगी, यह सुनकर आबकारी विभाग वाले मेरी बात को सुनकर अनसुना कर दिए और मेरे पति को बिना किसी कारण के उठाकर ले गए हैं।

कविता बिंझवार ने आबकारी विभाग पर आरोप लगाते हुए बताया कि अजय तिवारी द्वारा बना कारण उनसे 60 हज़ार की मांग की है और पैसे नही देने पर उनके पति अशोक बिंझवार को उठाकर ले गए हैं। उन्होंने जिला पुलिस अधीक्षक के पास न्याय की गुहार लगाते हुए लिखित में शिकायत देते हुए आबकारी विभाग के अजय तिवारी पर दंडात्मक कार्यवाही की मांग की है।