कोरबा : गरीबों के राशन पर सरपंच, सचिव डाल रहे डाका.. ग्रामीणों ने अपर कलेक्टर व एसडीएम को लिखित शिकायत कर की है कार्यवाही की मांग.

कोरबा/कटघोरा 29 नवम्बर 2022 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) : पोंड़ी उपरोड़ा ब्लॉक अंतर्गत ग्राम पंचायत मल्दा के पीडीएस दुकान में हो रही चाँवल वितरण में हेरा फेरी का मामला सामने आया है। जिसमे ग्रामीणों ने बताया कि माह अक्टूबर-नवम्बर में होने वाले राशन,आबंटन मात्रा से कम मात्रा में विरतण करने पर असंतुष्ट ग्रामीणों ने सरपंच सचिव के खिलाफ ग्रामीणों ने पोंडी उपरोड़ा SDM कार्यालय व अपर कलेक्टर कटघोरा कार्यालय पहुँच कर एक लिखित शिकायत पत्र दिया है। जिसमे ग्रामीणों ने शिकायत पत्र में सरपंच सचिव के विरुद्ध कार्यवाही की मांग करते हुए उनके हक का राशन दिलाने की बात कही है।

अब गांव के भोले भाले गरीब परिवारों को अपने हक के राशन के लिए भी भटकने को मजबूर हो गए है, सरकार गरीबों के मदद के लिए राशन विरतण कर रहे हैं, ताकि गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले परिवार को सुविधा व राहत मिल सके, और इस तरह गरीबों के हक को मार कर अपनी पाकिट गरम करने से बाज नही आ रहें है,और यहाँ गरीब परिवार को भूखे सोने को मजबूर होना पड़ रहा हैं,अब इस तरह गांव के भोले भाले जनताओं के राशन में भी डांका डालने पर नहीं चूक रहे है।

जो कि ग्राम पंचायत मल्दा में पीडीएस सरपंच सचिव द्वारा संचालित किया जाता है,और इस तरह राशन वितरण में हेरा फेरी करने वाले सरपंच सचिव पर ग्रामीणों ने आक्रोश व्यक्त करते हुए कार्यवाही की मांग की है। अब देखने वाली बात यह है कि हमारे कटघोरा के अपर कलेक्टर पदभार ग्रहण करने के साथ आरबीसी के 6-4 के 21 प्रकरणों को त्वरित निराकरण कर दिया है। अब मल्दा गांव के भोले भाले गरीबों के राशन में अनियमितता बरतने वाले सरपंच सचिव के ऊपर क्या कार्यवाही करतें हैं, यह देखने वाली बात है.. क्या ऐसे सरपंच सचिवों पर कार्यवाही होती है या नहीं,क्या कार्यवाही के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति होगी, यह वक्त ही बता पायेगा।