कोरबा : युवती की मौत सड़क हादसा या हत्या, बनी अनसुलझी पहेली.. परिजनों ने मृतिका के दोस्तों पर लगाया आरोप.. बना जांच का विषय.

कोरबा/कटघोरा 26 नवम्बर 2022 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) : बांकी मोंगरा थाना क्षेत्र के ग्राम देवरी के पास कल शाम सड़क हादसे में हुई ज्योति नगर दीपका निवासी सोनम शुक्ला पिता शिव प्रसाद शुक्ला उम्र 18 वर्ष की मौत पर मृतिका के परिजनों ने संदेह जताया है कि डॉक्टरों की लापरवाही और मृत सोनम शुक्ला के दोस्तो की वजह से दुर्घटना नही बल्कि उसकी हत्या की गई है।

मृतक सोनम शुक्ला के परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार सोनम शुक्ला बीकॉम प्रथम वर्ष की छात्रा थी और वो झाबर के महाविद्यालय में। पढ़ाई कर रही थी 23 नवम्बर को वो अपनी दोस्त विभा के साथ पाली स्थित हॉस्टल में कुछ दिन रहने के लिए गई थी। मृतका सोनम के भाई ने बताया कि घटना के दिन यानी 25 नवम्बर को उसको दीपका में देखा था वो कुछ शॉपिंग करने जा रहे थे उसके बाद उन्होंने कॉलेज के पास सोनम को छोड़ दिया। फिर उसके बाद अपने दो दोस्तों के साथ सूरज महंत व किशोर सोनी के साथ मोटर सायकिल में वो किसी दोस्त के बर्थडे पार्टी मनाने जा रहे थे और वो किसी होटल में खाना खाने जाने की बात कर रहे थे। फिर शाम को फोन आया कि उनका एक्सीडेंट हो गया है। और वो कटघोरा की ओर किसी अस्पताल में लेकर जा रहे है। जब हमें इस घटना जानकारी मिली तो हम दीपका से कटघोरा की ओर निकल पड़े थे। फिर कुछ देर बाद फोन आया कि सोनम गुप्ता की मौत हो गई है। मृतका के भाई ने बताया कि जब उन्होंने किशोर सोनी से दुर्घटना का कारण पूछा तो उन्होंने बताया कि एक स्कार्पियो सामने से आकर ठोकर मार दी जिसकी वजह से सोनम की मौत हो गई।

भाई ने बताया की स्कार्पियो ने सामने से ठोकर मारी लेकिन किसी को गंभीर चोट नहीं आई और सोनम शुक्ला के भी शरीर पर कोई गंभीर चोट के निशान नहीं हैं। केवल किशोर सोनी के शरीर पर एक दो जगह मामूली खरोच के निशान होना और सूरज महंत को कोई चोट न लगना भी कहीं न कहीं इस घटना पर संदेह लग रहा है। मृतिका सोनम शुक्ला के मुंह से झाग निकलना भी कहीं न कहीं इस मामले में हुई मौत को लेकर दुर्घटना का बताना गंभीर संदेह लगता है।

मृतिका सोनम शुक्ला की बहन ने कटघोरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में परीक्षण के दौरान उपस्थित डॉक्टर पर आरोप लगाया की जब कटघोरा सोनम गुप्ता के पिता व परिजन पहुंचे तो डॉक्टरों ने मृतका की बॉडी को बिना दिखाए ये बताया कि उन्हें बिलासपुर रिफर कर दिया गया है। और मृतका के दोनों साथ में रहे दोस्त भी वहां पर नहीं थे। डॉक्टरों की लापरवाही से परिजनों को होने वाली परेशानी पर डॉक्टर को जिम्मेदार ठहराया है।

बांको मोंगरा थाना क्षेत्र के ग्राम देवरी में हुई सोनम शुक्ला की मौत पर परिजनों ने संदेह जताते हुए आरोप लगाया है कि सोनम की मौत दुर्घटना में न होकर बल्कि उसकी हत्या की गई है। पुलिस को इस मामले में घटना के वक्त मौजूद सोनम के दोनों दोस्त सूरज महंत व किशोर सोनी की धरपकड़ कर कड़ी पूछताछ की जानी चाहिए। जिससे सोनम की मौत का सही कारण का पता चल सके। उन्होंने पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है। फिलहाल कटघोरा पुलिस मृतिका सोनम शुक्ला के शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम पश्चात शव को परिजनों को सौप दिया है। मामले को कटघोरा पुलिस शून्य पर कायम कर बांकी मोंगरा स्थान्तरित कर दिया है।