कटघोरा : CHC में सोनोग्राफी मशीन की सुविधा बन्द.. नही मिल रहा गरीब लोगों को लाभ.. स्थानीय जनप्रतिनिधि ने SDM को सौपा ज्ञापन.

कोरबा/कटघोरा 2 नवम्बर 2022 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कटघोरा में लगभग 2 माह पूर्व सोनोग्राफी मशीन उपलब्ध कराई गई थी। जिसका शुभारम्भ विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत व कोरबा लोकसभा की सांसद ज्योत्सना चरणदास महंत के हांथो किया गया था। किंतु आज दिनांक तक सोनोग्राफी मशीन की सुविधा लोगों को नहीं मिल पा रही हैं। कटघोरा और पोंडी उपरोड़ा ब्लॉक में गरीब लोग इस सुविधा से वंचित हो रहे हैं। लोगों सरकारी सुविधा का लाभ नहीं मिल पाने से लोगों को सोनोग्राफी के लिए प्राइवेट सोनोग्राफी सेंटर जाकर महंगे दरों पर सोनोग्राफी कराया जाता है। यह बहुत ही निराशा की बात है कि इतने पुराने स्वास्थ्य केंद्र में और ग्रामीण क्षेत्र होने के बावजूद अभी तक यह सुविधा ग्रामीण जन को नहीं मिल पा रही हैं।

सोनोग्राफी की सुविधा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कटघोरा में तत्काल चालू कराने के लिए कटघोरा नगर पालिका के वार्ड 3 के पार्षद किशोर दिवाकर आज कटघोरा अनुविभागीय अधिकारी कौशल प्रसाद तेंदुलकर को ज्ञापन सौपते हुए सोनोग्राफी मशीन को जल्द चालू कराने की मांग की है। ताकि क्षेत्र के गरीब लोगों को अत्यधिक आर्थिक भार से राहत मिले एवं ग्रामीण जनों को समुचित स्वास्थ्य सुविधा मिल सके।