कटघोरा : ईद मिलादुन्नबी पर तिरंगा लेकर निकली बाइक एवं कार रैली.. उत्साहित युवकों ने लगाई सरकार की आमद मरहबा

कोरबा/कटघोरा 9 अक्टूबर 2022 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) : जश्ने ईद मिलादुन्नबी के अवसर पर आज कटघोरा नगर में भव्य बाइक रैली का आयोजन किया गया, जिसमें सैकड़ों की संख्या में बाइक और कार में सवार होकर सरकार की आमद मरहबा ईद मिलादुन्नबी मुबारक हो नारो से पूरा कटघोरा नगर गूंजता रहा। साथ तिरंगा लेकर रैली इंकलाब जिल्दाबाद के नारे लगाते रहे।

बाइक और कार रैली कटघोरा शहीद वीर नारायण चौक से निकलकर शहर में गश्त करता हुआ जय स्तंभ चौक होते हुए पुरानी बस्ती जामा मस्जिद में फतेहा ख्वानी के बाद जुलूस का समापन किया गया। इसके बाद मुस्लिम बंधुओं द्वारा ईद मिलादुन्नबी की नमाज अदा की गयी। इसके पश्चातï परचम कुरई की रस्म अदा की गयी। रविवार को पूरे दिन ईद मिलादुन्नबी के जश्न में मुस्लिम बंधु एक दूसरे के साथ खुशियां मनाते रहे।

मुस्लिम समाज के लोगों ने आज अजरत पैगंबर के जन्म का जश्र अकीदत व एहतराम के साथ मनाया । शहर के गली मोहल्ले से लेकर मुख्य सड़कों व चौक चौराहों को रंग बिरंगी झंडियों और रोशनी से सजाया गया है । इसके अलावा शहर के जिस्जदों में विशेष रोशनी की गयी है । सुबह शहर की विभिन्न मस्जिदों से मुस्लिम बंधुओं द्वारा भव्य जुलूस निकाले गये ।

ईद मिलादुन्नबी पर निकाली गई रैली में बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय के युवा उपस्थित रहे।