कटघोरा : विधायक पुरुषोत्तम कंवर ने योजनाओ की समीक्षा की.. शासन की योजनाओं का क्रियान्वयन जमीनी स्तर पर हो जिसके लिए व्यापक पहल सुनिश्चित करने के निर्देश.

कोरबा/कटघोरा 15 सितम्बर ( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) : कटघोरा विधायक एवं मध्य क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष पुरुषोत्तम कंवर ने आज अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय के सभाकक्ष में विभिन्न विकास कार्यों की समीक्षा बैठक ली । बैठक में विभागवार कार्यों की समीक्षा करते हुए समस्त योजनाओं का क्रियान्वयन जमीनी स्तर पर करने तथा अंतिम व्यक्ति तक शासन की योजनाओं को पहुचाने और उन्हें लाभान्वित करने हेतु व्यापक स्तर पर कार्य करने को कहा।

सरकार के द्वारा चलाई जा रही प्राथमिकता आधारित योजनाओं के संबंध में इस बैठक में खासतौर पर चर्चा की गई। शहर और ग्रामीण विकास पर केंद्रित योजनाओं की अद्यतन स्थिति के बारे में विधायक ने अधिकारियों से बातचीत की। नरवा गरवा घुरवा बाड़ी, गौठान, ग्रामीण सड़क, आजीविका विकास के अलावा स्व सहायता समूह को बढ़ावा देने वाली योजनाओं की दिशा में किए जा रहे कार्यों की प्रगति जानी गई। क्षेत्र की आवश्यकता के हिसाब से किए जा रहे कार्यों की परेशानियों के संबंध में भी यहां चर्चा की गई। कुछ कार्य में विलंब होने को लेकर विस्तार से जानकारी प्राप्त करने के साथ जरूरी निर्देश दिए गए और समय सीमा में इन कार्यों को पूरा करने के लिए कहा गया। विधायक ने बैठक में कहा कि सरकार की प्राथमिकता हर हाल में जन-जन तक योजनाओं का लाभ दिए जाने की है इसलिए गंभीरता के साथ इस और काम किया जाना चाहिए। बैठक में कटघोरा जनपद सीईओ के अलावा तहसीलदार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि शामिल हुए।

बैठक के दौरान विधायक श्री कंवर एवं जनपद पंचायत सीईओ राधेशायम मिर्झा ने जिले मे संचालित विकास कार्यों की जानकारी लेते हुए विभागीय अधिकारियों को टीम भावना से कार्य करते हुए अधिक से अधिक लोगों को शासन के विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित करने को कहा। जनपद पंचायत कटघोरा सीईओ राधे श्याम मिर्झा ने विधायक श्री कंवर को आशवस्त करते हुए कहा कि जिला प्रशासन अंतिम व्यक्ति को लाभान्वित करने हरसंभव कार्य करने के लिए कटिबद्ध है और बेहतर से बेहतर कार्य विभागीय अधिकारियों के समन्वय से करेंगे ताकि प्रत्येक व्यक्ति को योजनाओं का लाभ मिल सके।