बॉलीवुड को भाया छत्तीसगढ़ : रायगढ़ में होगी अक्षय कुमार और परिणीति चोपड़ा स्टारर फ़िल्म की शूटिंग


रायगढ़(सेंट्रल छत्तीसगढ़): 
बॉलीवुड को छत्तीसगढ़ के शहर और लोकेशन पसंद आ रहे हैं. यही वजह है कि कवर्धा और रायपुर में फिल्मों की शूटिंग के बाद अब रायगढ़ में भी फिल्मों की शूटिंग होने जा रही है. रुस्तम फिल्म फेम के डायरेक्टर टीनू सुरेश देसाई(Tinu Suresh Desai) , जसवंत सिंह गिल (Jaswant Singh Gill) पर एक बायोपिक फिल्म बनाने जा रहे हैं. यह फिल्म रानीगंज कोयला खदान आपदा पर बनाई जा रही है.

bollywood liked chhattisgarh

रायगढ़ में फिल्म की टीम

रानीगंज कोयला खदान हादसे पर फिल्म: इस हादसे में रानीगंज के कोयला खदान में 65 मजदूर फंस गए थे. उन्हें बचाने के लिए रानीगंज कोयला खदान एरिया के तत्कालीन एडिशनल चीफ माइनिंग इंजीनियर जसवंत सिंह गिल ने जान की बाजी लगा दी थी. उन्होंने मजदूरों को बचाने के लिए स्टील का कैप्सूल बनाया और इस खदान में फंसे मजदूरों को निकाला. बॉलीवुड सूत्रों की माने तो “जसवंत सिंह गिल का किरदार इस फिल्म में बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानि अक्षय कुमार (Bollywood Khiladi Kumar Akshay Kumar) निभाएंगे. अक्षय के साथ इस फिल्म में अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा (Parineeti Chopra with Akshay Kumar in the film )नजर आएंगी”.

रायगढ़ और कोरबा में होगी फिल्म की शूटिंग: झारखंड और पश्चिम बंगाल के क्षेत्र में फैले रानीगंज कोयला खदान पर यह फिल्म बनाई जा रही है. रानीगंज कोयला खदान हादसा साल 1989 में हुआ था. जब 65 मजदूर रानीगंज के एक कोयला खदान में फंस गए थे. कोयला खदान की लोकेशन की वजह से इस फिल्म को रायगढ़ और कोरबा में फिल्माने का फैसला लिया गया है. बॉलीवुड निर्देशक टीनू सुरेश देसाई की टीम रायगढ़ के दौरे पर आई थी. यहां लोकेशन को फाइनल करने का काम किया जा रहा है.

गौरव द्विवेदी ने दी जानकारी: छत्तीसगढ़ सरकार के सलाहकार और छत्तीसगढ़ फिल्म पॉलिसी में भूमिका अदा करने वाले गौरव द्विवेदी ने बताया कि “फिल्म के निर्देशक टीनू सुरेश देसाई, डीओपी असीम मिश्रा के साथ 12 सदस्यीय टीम रायगढ़ और कोरबा पहुंची थी. इन लोगों ने लोकेशन को फाइनल कर लिया है. स्थानीय प्रशासन को शूटिंग की जानकारी दी गई है. जल्द ही फिल्म की शूटिंग यहां शुरू हो जाएगी”. रायगढ़ के तमनार, घरघोड़ा, छाल और बरौद में स्थित कोल माइंस का दौरा टीम ने किया है. बीते कई वर्षों में छत्तीसगढ़ में कई वेब फिल्मों की शूटिंग हो चुकी है. इसमें स्थानीय कलाकारों को भी काम करने का मौका मिला है.