स्वाभिमान दिवस के जरिए JCCJ मनाएगी अजीत जोगी की जन्म जयंती.


रायपुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़):
 छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जोगी के संस्थापक अजीत जोगी का आज 76वीं जन्म जयंती है. पार्टी के कार्यकर्ता उनका जन्मदिन अधिकार दिवस के रूप में मनाएंगे. रायपुर के दीनदयाल ऑडिटोरियम में दोपहर 2 बजे से जयंती समारोह का आयोजन किया गया है. जिसमें प्रदेश भर के जोगी कांग्रेसी जुटेंगे.अजित जोगी के अधूरे सपने को पूरा करने और छत्तीसगढ़ में छत्तीसगढ़या राज-स्वराज लाने का संकल्प लेंगे.(JCCJ Swabhiman Diwas program in Raipur)

अजीत जोगी की जन्म जयंती: जेसीसीजे के मुख्य प्रवक्ता भगवानू नायक ने बताया ‘ अजीत जोगी एक व्यक्ति नहीं बल्कि एक विचारधारा थे. उन्होंने छत्तीसगढ़ियों के स्वाभिमान को जगाया और छत्तीसगढ़ को देश और दुनिया में एक नई पहचान दिलाई. जोगी हमारे बीच नहीं है लेकिन उनके विचार और स्मृतियां हमेशा बनी रहेगी’. (Ajit Jogi birth anniversary)

रायपुर में जेसीसीजे का स्वाभिमान दिवस कार्यक्रम: अजीत जोगी के जयंती समारोह में जोगी परिवार समेत प्रदेश भर के कार्यकर्ता शामिल होंगे. युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप साहू ने कहा कि ‘हम सभी जोगी कांग्रेसियों का सौभाग्य है कि छत्तीसगढ़ के सबसे लोकप्रिय नेता जननायक अजीत जोगी जी के सानिध्य में काम करने का अवसर मिला. जोगी एक ऐसे व्यक्ति थे जो समाज के अंतिम छोर के अंतिम व्यक्ति की चिंता करते थे. उनके द्वार पीड़ित, शोषित, दबे कुचले पिछड़े, गरीब, आदिवासी, मजदूर, किसान सभी वर्गों के लिए चौबीसों घंटे खुले रहते थे. वे उनके न्याय की लड़ाई लड़ते थे’.