कोरबा ऊर्जा की नगरी नववर्ष पर भगवा और राम के रंगा में रंग ,हिन्दू क्रांति सेना के शोभायात्रा में उमड़ा जन सैलाब

कोरबा ( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) : कोरबा जिले में हिंदू नव वर्ष का काफी धूमधाम से उत्साह पूर्वक स्वागत किया गया। हिंदूवादी संगठनों के द्वारा किए गए आयोजन की धूम दोपहर से रात तक मची रही।

कोरबा शहर सहित जिलेभर में आयोजन किए गए। नव वर्ष के स्वागत में ऊर्जा की नगरी भगवा और राम के रंग में पूरी तरह सराबोर नजर आई।

हिन्दू क्रांति सेना व धर्म सेना ने नववर्ष के स्वागत में ऊर्जाधानी को भगवामय कर दिया और हजारों की भीड़ ने शोभायात्रा में सहभागिता दर्ज कराई। हिन्दू क्रांति सेना के द्वारा श्रीराम जानकी मंदिर सीतामणी से भव्य और विशाल शोभायात्रा निकाली गई जो शहर व पॉवर हाऊस रोड से होते हुए टीपी नगर नया बस स्टैण्ड प्रांगण पहुंचकर संपन्न हुई।

शोभायात्रा में भगवान राम, भारत माता, छत्रपति शिवाजी की आदमकद प्रतिमा के साथ ही अयोध्या मंदिर का प्रतिरूप, बच्चों का देवरूप,ब्रम्हा-विष्णु-महेश-हनुमान की जीवंत झांकी श्रद्धा व भक्ति का केन्द्र रहे।

घोड़ी व मोर नृत्य के साथ ही धुमाल पार्टी व करमा नर्तक दल एवं डीजे की धुन पर लोग झूमते-नाचते रहे। सीतामणी से लेकर टीपी नगर चौक तक का क्षेत्र भगवा तोरण, झंडे से सजा रहा। पावर हाऊस रोड नहर पुल एवं टीपी नगर चौक पर आकर्षक तस्वीरों की सजावट देखते ही बनती थी।

इसी तरह धर्म सेना के द्वारा सनातनी विशाल शोभायात्रा कोसाबाड़ी के सिद्ध हनुमान मंदिर से निकाली गई जो निहारिका, घंटाघर होते हुए श्रीराम जानकी मंदिर बुधवारी में संपन्न हुई। शोभायात्राओं के दौरान आम जनों व शामिल हुए लोगों के लिए जगह-जगह विभिन्न संगठनों के द्वारा शीतल पेय एवं नाश्ता वितरण की व्यवस्था की गई थी।

कोरबा पुलिस की चाक-चौबंद और मुस्तैद व्यवस्था
शोभा यात्राओं के दौरान व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस और यातायात के जवानों ने मुस्तैदी से मोर्चा संभाला। एसपी भोजराम पटेल और एएसपी अभिषेक वर्मा के मार्गदर्शन में कोरबा सीएसपी योगेश साहू, कोतवाली टीआई रामेंद्र सिंह, आदि के द्वारा व्यवस्थाओं को संभाला गया। इसी तरह उपनगरीय क्षेत्र बाल्को, बांकीमोगरा, कटघोरा,पाली में भी आयोजन किए गए।